शिक्षा मंत्री का ऐलान, शर्तों के साथ 6 जुलाई के बाद खोलें जा सकते है स्कूल – कॉलेज

 शिक्षा मंत्री का ऐलान, शर्तों के साथ 6 जुलाई के बाद खोलें जा सकते है स्कूल – कॉलेज

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण बंद पड़े स्कूल – कॉलेज 6 जुलाई के बाद से खुल सकते हैं। क्योंकि राज्य में 6 जुलाई को अनलॉक -3 समाप्त हो रहा है। कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए स्कूल – कॉलेज खोलने की तैयारी शुरू हो गई है। शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी के मुताबिक, 6 जुलाई के बाद स्थिति की समीक्षा कर स्कूल – कॉलेज खोलें जायेंगे।

हालांकि कि स्कूल – कॉलेज खोलने पर अभी मुहर नहीं लगी है।इसपर अंतिम मुहर आपदा प्रबंधन समूह की बैठक में लगेगी। जानकारी के अनुसार शिक्षा विभाग ने इसको लेकर तैयारी करना शुरू कर दिया है। वही, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी के ने बताया है कि 6 जुलाई के बाद स्थिति की समीक्षा कर शैक्षणिक संस्थान चरणबद्ध तरीके से खोले जाएंगे।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि शिक्षा मंत्री चौधरी ने कहा था कि सरकार और शिक्षा विभाग दोनों की चाहत है कि बच्चों की शैक्षिक गतिविधियों में टूट या अंतराल जितना कम हो, उनके कॅरियर नर्माण के लिए उतना ही अच्छा रहेगा। इसलिह कोरोना संक्रमण में सुधार की वर्तमान स्थिति बरकरार रहती है तो 6 जुलाई के बाद सबसे पहले उच्च शैक्षणिक संस्थान खोले जायेंगे। पहले चरण में मध्य विद्यालय और सबसे अंत में प्राथमिक विद्यालय खोले जाएंगे।

संबंधित खबर -