बिहार के नवादा में स्कूल और अस्पताल खोलेंगे अभिनेता सोनू सूद, जाने क्या है पूरा मामला

 बिहार के नवादा में स्कूल और अस्पताल खोलेंगे अभिनेता सोनू सूद, जाने क्या है पूरा मामला

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद अपने दयालू स्वभाव से हमेशा चर्चा में बने रहते है I वे जरुरतमंदों की सहायता करने में हमेशा आगे रहते है I सोनू सूद हाल ही में बिहार के नवादा जिले में विशिष्ट किस्म की अपंगता झेल रही ढाई साल की बच्ची चौमुखी से मिले I इस बच्ची को चार पैर और चार हाथ है I सोनू सूद ने बच्ची के इलाज करवाने जिमा लिया है I ऐसे लोगों के लिए सोनू सूद किसी मसीहा से कम नहीं है I सोनू सूद अब नवादा में स्कूल और अस्पताल खोलने का रखते रखते हैं। उन्होंने नवादा से मुंबई गए सौर पंचायत मुखिया के प्रतिनिधि सह भाजपा के वारसिलीगंज प्रखंड अध्यक्ष दिलीप रावत के सामने यह प्रस्ताव रखा है। 

आपको बता दें विशिष्ट किस्म की अपंगता झेल रही चौमुखी और विकलांगता के संताप से गुजर रहे उसके माता-पिता तथा भाई को सोनू सूद का वरदहस्त प्राप्त हो गया है। इसके बाद सोनू सूद का ध्यान संसाधनों का अभाव झेल रहे नवादा जिले पर गया है। सारी दशा-दिशा को समझने तथा नवादा की भौगोलिक और सामाजिक स्थिति पर गहन चर्चा करने के बाद सोनू सूद ने सहर्ष यह प्रस्ताव रखा है कि यदि नवादा जैसे इलाके में उचित स्थान पर जमीन की उपलब्धता हो जाए तो एक सम्पूर्ण संसाधनयुक्त स्कूल और अस्पताल खोलने की प्रबल इच्छा है। 

इस अप्रत्याशित करने वाले प्रस्ताव पर फूले नहीं समा रहे दिलीप रावत ने कहा कि मानवीयता की अप्रतिम मिसाल साबित हो रहे सोनू सूद का यह प्रस्ताव नवादा के लिए एक तोहफा है। इसके लिए वापसी के बाद तत्परता से जुट जाने का इरादा जताते हुए दिलीप रावत ने बताया कि इस शानदार प्रस्ताव को चूकना नहीं है। विभिन्न उपक्रम कर के भी सोनू सूद के सहयोग से नवादा में स्कूल और अस्पताल का निर्माण करवाने का प्रयास किया जाएगा। इससे नवादा को एक विशिष्ट पहचान तो मिलेगी ही, यहां के लोगों को इन उपादानों का भरपूर लाभ भी मिल सकेगा। सोनू सूद स्वयं इस प्रोजेक्ट में रुचि ले रहे हैं।

संबंधित खबर -