प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद, जानिए CM नीतीश और तेजस्वी ने क्या कहा..?

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद, जानिए CM नीतीश और तेजस्वी ने क्या कहा..?

बिहार में जातीय जनगणना की मांग को लेकर CM नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव समेत 10 अलग-अलग दलों के प्रतिनिधिमंडल के साथ PM नरेन्‍द्र मोदी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद सीएम नीतीश और तेजस्‍वी यादव एक साथ मीडियाकर्मियों से बात करते नजर आए। नीतीश कुमार और तेजस्वी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने बड़े गौर से उनकी बात सुनी है।

उन्होंने बताया कि अब हमें इस संबंध में निर्णय का इंतजार है। सबसे पहले नीतीश कुमार ने पत्रकारों को प्रधानमंत्री से हुई मुलाकात का ब्‍योरा देते हुए कहा कि प्रतिनिधिमंडलने जातीय जनगणना के सभी पहलुओं को लेकर पीएम के सामने विस्‍तार से अपना पक्ष रखा। नीतीश कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सबकी बातों को बड़े गौर से सुना।

बता दें कि नीतीश कुमार ने ये भी कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी जातीय जनगणना की मांग से इनकार नहीं किया है। हमें उम्‍मीद है कि वह इस बारे में विचार करके उचित निर्णय लेंगे। उन्‍होंने कहा कि नेताओं ने प्रधानमंत्री को जातिगत जनगणना के बारे में अब तक बिहार में हुई कोशिशों की पूरी जानकारी दी। उन्‍हें बताया कि कैसे 2019 और 2020 में प्रस्‍ताव पास किया गया।

वही, सीएम नीतीश के बाद नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने कहा कि राष्‍ट्रहित में हम सब 10 पार्टियों के लोग एक साथ आए हैं। यह ऐतिहासिक काम होने जा रहा है। ये मांग सिर्फ बिहार नहीं पूरे देश के लिए है। देश के गरीब आदमी को इसका लाभ मिलेगा।

संबंधित खबर -