बिहार में पेट्रोल – डीजल के बाद अब मोबिल हुआ महंगा, एक लीटर मोबिल के रेट में 50 से 100 रुपये की बढ़ोतरी

 बिहार में पेट्रोल – डीजल के बाद अब मोबिल हुआ महंगा, एक लीटर मोबिल के रेट में 50 से 100 रुपये की बढ़ोतरी

बिहार में पेट्रोल-डीजल के दामों से परेशान लोगों को अब मोबिल के बढ़े दाम परेशान कर रहा है। बाजार में लोग सस्ते में मोबिल खोज रहे हैं लेकिन सभी की कीमत 250 से अधिक बताई जा रही है। मोबिल के एक लीटर की दाम में 50 से 100 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। ऐसे में दो पहिया, चार पहिया या कोई भी मशीनरी सामान को चलाना महंगा पड़ रहा है। इसका असर ग्राहकों की सीधे पॉकेट पर पड़ रहा है। वही, मुंदीचक के MR का काम करने वाले राजीव ने कहा कि हर माह उनकी मोटरसाइकिल में एक लीटर मोबिल लग जाता है। इस कारण सौ रुपये अतिरिक्त खर्च बढ़ गया है।

इसके साथ ही सैंडिस कंपाउंड के पास मोबिल कारोबारी महेश अग्निहोत्री ने बताया कि मोबिल के दाम काफी बढ़ गए हैं। इस कारण व्यापार पर इसका असर दिख रहा है। पिछले 15 दिनों में कारोबार में 10% की गिरावट आयी है। जबकि मोबिल हर किसी की जरूरत है। अब ग्राहक महंगे की तुलना में थोड़ा सस्ता मोबिल खोज रहे हैं। किसी भी मोबिल का दाम कम-से-कम 250 है। साधारण में इसकी कीमत 350 से 500 के बीच हो गई है। एक कंपनी के मोबिल की कीमत 450 थी जिसका दाम अब 550 रुपये हो गया है।

आपको बता दें महेश अग्निहोत्री ने बताया कि भागलपुर में मोबिल का बड़ा कारोबार है। यहां 25 करोड़ से अधिक का सालाना कारोबार है। भागलपुर के अलावा बांका, कहलगांव, नवगछिया, बांका, मुंगेर आदि जगहों पर मोबिल भेजा जाता है। मोबिल कोलकाता, मुंबई, चेन्नई, पटना आदि जगहों से भागलपुर पहुंचता है।वही, एक होलसेल कारोबारी राहुल पचेरीवाला ने बताया कि पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने के बाद अब मोबिल का दाम बढ़ चुका है। यह तेजी ऊपर कंपनी की ओर से ही है। माल अधिक कीमत पर पहुंच रहा है। इसका असर ग्राहकों के पॉकेट पर दिख रहा है।

संबंधित खबर -