मेडिकल स्टूडेंट की मौत के बाद पटना में बढ़ा कोरोना संक्रमण का खतरा, छात्रों ने की परीक्षा रद्द करने की मांग

 मेडिकल स्टूडेंट की मौत के बाद पटना में बढ़ा कोरोना संक्रमण का खतरा, छात्रों ने की परीक्षा रद्द करने की मांग

राजधानी पटना में एक बार फिर से कोरोना (Corona) का खतरा मंडराने लगा है. सिटी के अगमकुआ स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज (NMCH) के फाइनल ईयर के छात्र शुभेंदु शेखर की कोरोना से हुई मौत के बाद उनके संपर्क में आए कई मेडिकल छात्र (Medical Student) कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, ऐसे में संक्रमण का खतरा काफी बढ़ गया है. शुभेंदु की मौत के बाद कॉलेज के ओल्ड और न्यू हॉस्टल में रहने वाले सैकड़ों छात्र-छात्राओं का कोरोना जांच को लेकर सैंपल लिया गया है, जिसकी रिपोर्ट अभी तक नहीं आयी है, ऐसे में संक्रमण का खतरा लगातार बना हुआ है.

ज्ञान विश्वविद्यालय के कुलपति

इस बीच कॉलेज के एमबीबीएस 2019 बैच के छात्र छात्राओं ने गुरुवार से शुरू होने वाले फर्स्ट ईयर यूनिवर्सिटी एग्जाम को रद्द किए जाने की मांग की है. इसको लेकर कॉलेज परिसर में प्रदर्शन कर अपना आक्रोश प्रकट किया. मेडिकल छात्र छात्राओं ने कोरोना संक्रमण देखते हुए आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय के कुलपति से तत्काल परीक्षा को रद्द किए जाने की मांग दोहराई. आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने कॉलेज के फाइनल ईयर के छात्र शुभेंदु शेखर की कोरोना से हुई मौत का हवाला देते हुए कहा कि उनके संपर्क में आए कई मेडिकल छात्र कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

छात्रों का कहना था कि कॉलेज के ओल्ड और न्यू हॉस्टल में रहने वाले सैकड़ों छात्र-छात्राओं का कोरोना रिपोर्ट अभी तक नहीं आया है, ऐसे में अगर वह आज से शुरू होने वाले परीक्षा में शामिल होते हैं तो संक्रमण का खतरा काफी बढ़ जाएगा. मेडिकल छात्र-छात्राओं ने इस दौरान सुरक्षा को लेकर नालंदा मेडिकल कॉलेज परिसर में ही होम सेंटर की व्यवस्था किए जाने की अपील की है.

मालूम हो कि पटना स्थित नालंदा मेडिकल कॉलेज के फाइनल ईयर के स्टूडेंट शुभेंदु शेखर की बेगूसराय जिले में कोरोना से मौत हो गई थी, वहीं शुभेंदु के संपर्क में आए नालंदा मेडिकल कॉलेज के 8 छात्रों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर एनएमसीएच में हड़कंप मच गया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने पटना सिटी का दौरा कर एनएमसीएच अस्पताल प्रशासन से पूरे मामले की जानकारी ली.

संबंधित खबर -