लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद JDU के बदलने लगे सुर, मंत्री जमाखान ने दिया बड़ा बयान ,कहा…

 लोकसभा चुनाव के परिणाम के बाद JDU के बदलने लगे सुर, मंत्री जमाखान ने दिया बड़ा बयान ,कहा…

बिहार की 40 लोकसभा सीटों को लेकर स्थिति साफ हो गई है । महागठबंधन पिछड़ गया है जबकि बीजेपी से कम सीटों पर लड़ने के बावजूद जेडीयू बराबर सीट जीती है । इससे सीएम नीतीश बिहार में बड़े भाई बनकर उभरे हैं । अब सीएम नीतीश को लेकर कई कयास भी लगाने शुरू हो गए हैं । मिली जानकारी के अनुसार विपक्षी पार्टियां सीएम नीतीश पर डोरे डालने भी शुरू कर दिए हैं । इस बीच जेडीयू के मंत्री जमा खान का आज बुधवार को बड़ा बयान सामने आया है । उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश को पीएम बनाया जाए ।

मंत्री जमा खान ने कहा कि मैं मांग करता हूं कि एनडीए में सीएम नीतीश को पीएम बनाने पर विचार हो । एनडीए के अन्य सहयोगी दल भी यही चाहते हैं कि नीतीश पीएम बनें । बीजेपी का भी एक खेमा नीतीश को पीएम बनाना चाहते हैं । नीतीश पीएम बनेंगे तो कई और अन्य दल एनडीए में आ जाएंगे । नीतीश का लंबा अनुभव है । जात नहीं जमात की बात करते हैं । उनको दिल्ली में बैठना चाहिए । देश का तेजी से विकास होगा ।

परिणाम को देखें तो स्पष्ट है कि सोशल इंजीनियरिंग में माहिर रहे जेडीयू के अध्यक्ष नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जोड़ी आरजेडी के अध्यक्ष लालू यादव और तेजस्वी पर भारी पड़े । तेजस्वी यादव ने इस चुनाव में भले ही 251 आमसभा कर सबसे ज्यादा सभा करने का रिकॉर्ड बनाया हो, लेकिन मतदाताओं को वो रिझा नहीं पाए । वहीं, एनडीए में शामिल जेडीयू पहली बार बीजेपी से कम सीटों पर चुनाव लड़ी थी । बीजेपी ने इस चुनाव में 17 सीटों पर जबकि बीजेपी 16 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे थे. बीजेपी 12 सीटों पर जीत दर्ज की । वहीं दूसरी तरफ जेडीयू ने भी 12 सीट पर जीत दर्ज की है ।

संबंधित खबर -