लोकसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद सियासी हलचल तेज, नीतीश – तेजस्वी एक साथ फ्लाइट में…

 लोकसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद सियासी हलचल तेज, नीतीश – तेजस्वी एक साथ फ्लाइट में…

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज बुधवार यानी 5 जून को दिल्ली रवाना होंगे । दिल्ली में एनडीए की बैठक होनी है । वह इसमें हिस्सा लेंगे । सीएम नीतीश कुमार जिस फ्लाइट से दिल्ली जाएंगे उसमें नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी रहेंगे ।

आपको बता दें दोनों नेताओं के एक फ्लाइट में जाने से सियासी हलचल तेज हो गई है । दरअसल लोकसभा चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद सरकार बनाने से पहले आज दिल्ली में एनडीए की बैठक होनी है । नरेंद्री मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे । इस बैठक में शामिल होने के लिए एनडीए से जुड़े तमाम दल के नेताओं को आज दिल्ली बुलाया गया है । बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अलावा चिराग पासवान, जीतन राम मांझी को भी दिल्ली बुलाया गया है । वह भी बैठक में शामिल होंगे । चुनाव के नतीजों के बाद आज का दिन भी काफी अहम माना जा रहा है ।

2024 के लोकसभा चुनाव का नतीजा जैसे ही बीते मंगलवार को सामने आया तो यह बात भी सामने आई कि कांग्रेस नेतृत्व सीएम नीतीश कुमार के संपर्क में हैं । एनडीए के घटक दलों से कांग्रेस ने संपर्क करना शुरू कर दिया है । इसके बाद आरजेडी के सांसद मनोज झा ने भी कह दिया था कि नीतीश कुमार ने ही इंडिया गठबंधन की नींव रखी थी। ऐसे में तेजस्वी यादव और नीतीश कुमार के एक साथ एक ही फ्लाइट में जाने से सियासी गलियारों में हलचल बढ़ गई है । बिहार में एनडीए ने 30 सीटों पर जीत दर्ज की है । वहीं बात की जाए इंडिया गठबंधन की तो नौ सीटों पर जीत हुई है । वहीं पूर्णिया से पप्पू यादव ने निर्दलीय जीत हासिल की है ।

संबंधित खबर -