अग्निपथ का विरोध : बिहार में 2 दर्जन युवाओं पर FIR दर्ज, 100 से ज्यादा युवा गिरफ्तार

 अग्निपथ का विरोध : बिहार में 2 दर्जन युवाओं पर FIR दर्ज, 100 से ज्यादा युवा गिरफ्तार

सेना के नई अग्निपथ योजना को लेकर लगातार तीसरे दिन राज्य के कई जिलों में विरोध प्रदर्शन जारी है I कई जगहों पर उग्र युवाओं ने जमकर तोड़फोड़ की I इसके साथ ही कई रेलवे स्टेशनों पर ट्रेन के बोगी में आग लगा दी I इस बवाल के बाद पुलिस एक्शन मोड में आ गई है। तोड़फोड़, आगजनी और पथराव को लेकर करीब 2 दर्जन युवाओं पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। वही, 100 से अधिक युवकों को गिरफ्तार किया गया है।

ADG लॉ एंड आर्डर संजय कुमार सिंह ने बताया राज्य के कई जिलों हंगामा, तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाओं को लेकर कार्रवाई की जा रही है। अबतक करीब दो दर्जन FIR दर्ज की गई है। उपद्रव में शामिल 120 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।पथराव में 15 पुलिसकर्मी जख्मी हुए हैं। राज्य के एक दर्जन से ज्यादा जिलों में छोटी–बड़ी घटनाएं सामने आई हैं। कैमूर, भोजपुर, सारण, गोपालगंज, नवादा और वैशाली में तोड़फोड़, आगजनी और पथराव किए गए। बाकी जिलों में सड़क जाम या ट्रेन रोके जाने की घटनाएं सामने आई है । 

आपको बता दें अग्निपथ के विरोध में गुरुवार हुई घटना के बाद पुलिस मुख्यालय ने सभी जिला व रेल पुलिस को अलर्ट कर दिया है। सेना बहाली के नए नियम के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन के साथ देश के कई राज्यों में हालिया घटनाओं को देखते हुए पुलिस को चौकसी बरतने को कहा गया है। संवेदनशील स्थानों पर मजिस्ट्रेट और पुलिस फोर्स की तैनाती के आदेश दिए गए हैं। 

संबंधित खबर -