अखिलेश यादव : बिहार में लोकतंत्र पर कातिलाना हमला हुआ

 अखिलेश यादव : बिहार में लोकतंत्र पर कातिलाना हमला हुआ

बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में मंगलवार को जमकर हंगामा पूरे देश में चर्चा का केंद्र बन गया है. दरअसल विधानसभा के अंदर विशेष सशस्त्र पुलिस विधेयक को लेकर हंगामा हुआ. ये हंगामा इस कदर बढ़ गया कि पुलिस की मदद लेनी पड़ी. आरोप है कि आरजेडी विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को बंधक बना लिया. इसके बाद पुलिस विधानसभा के अंदर घुसी और विपक्ष के विधायकों को सदन के जबरन बाहर निकाला. इस दौरान जो तस्वीरें सामने आईं, उस पर विपक्ष ने बिहार पुलिस को कटघरे में खड़ा कर दिया है. मामले में देश भर के नेता प्रतिक्रिया दे रहे हैं. इसी क्रम में यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भी ट्वीट कर इस पूरी घटना की निंदा की है.

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है, ”बिहार विधानसभा में सशस्त्र बलों द्वारा विधायकों पर हमला आपराधिक कृत्य है. सड़क पर बेरोजगार युवाओं पर भी जो हमले हुए वो दिखाते हैं कि सत्ता मिलने के बाद भाजपाई सरकारें जनता को क्या समझती हैं. निंदनीय! बिहार में लोकतंत्र पर कातिलाना हमला हुआ है.”

अखिलेश यादव का ट्वीट

akhilesh yadav tweet

दरअसल, बिहार विधानसभा में शाम को सदन की कार्यवाही होनी थी लेकिन उससे पहले आरजेड़ी समेत तमाम विपक्ष के विधायक विधानसभा अध्यक्ष के गेट पर बैठ गए और अध्यक्ष को बंधक बना लिया. इसके बाद अतिरिक्त पुलिस बल को बुलाया गया. पुलिस अध्यक्ष के गेट पर बैठे विधायकों को हटाने के लिए बारी-बारी से सबको बाहर उठाकर फेंकने लगी. इस दौरान आरजेड़ी विधायक सतीश कुमार को चोट लग गईं, उन्हें अस्पताल भेजा गया.

कई विधायकों को पीटने का आरोप

विधायक सत्येंद्र कुमार ने आरोप लगाया कि उनके साथ मारपीट की गई. छाती पर बूट रखकर मारा गया है. विधायक ने दावा किया कि उनके छाती पर चोट लगी है. ये ज्यादती नहीं, लोकतंत्र की हत्या है. महिला विधायकों को भी मारा गया है. कई विधायकों को जमकर पीटा. घसीट-घसीट कर बाहर किया. आरजेडी विधायम किरण देवी, कांग्रेस विधायक प्रतिमा कुमारी और आरजेडी विधायक अनिता देवी ने पुलिस पर मारपीट करने का आरोप लगाया है. आरजेडी विधायको को सदन से बाहर किए जाने की तस्वीरें भी आईं. विधायकों को पीटते हुए बाहर ले जाने की भी तस्वीरें कैमरें में कैद हो गईं.

तेजस्वी ने सरकार को घेरा

आरजेडी विधायकों के साथ पुलिस की कार्रवाई पर नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार को घेरा. उन्होंने एक ट्वीट में कहा, “सदन के अंदर माननीय विधायकों पर डंडे. बाहर सड़क पर बेरोजगारों युवाओं पर डंडे. नीतीश कुमार थर्ड ग्रेड पार्टी का थर्ड ग्रेड नेता बनने के बाद मानसिक दिवालियेपन के शिकार हो गए हैं.”

तेजस्वी यादव ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा, “आज एक काला कानून लाया गया. आज ऐसा पहली बार हो रहा है जिसमें पुलिस को लोंकतत्र के मंदिर में बुलाया गया. हमारे विधायाकों को पीटा गया. महिला विधायक को घीसाटा गया. ये सब हमारे मुख्यंमत्री के आदेश के बाद हुआ.”

संबंधित खबर -