कोरोना संक्रमण में तेजी के बीच वैक्सीन लेने व कोविड टेस्ट को लेकर घंटो इंतजार करना पड़ रहा

 कोरोना संक्रमण में तेजी के बीच वैक्सीन लेने व कोविड टेस्ट को लेकर घंटो इंतजार करना पड़ रहा
Brazil to help test Oxford coronavirus vaccine, Health News, ET HealthWorld

देश में एक बार फिर कोविड-19 संक्रमण का मामला तेजी से गहराने लगा है। गत् बीते कुछ दिनों से कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। बिहार की राजधानी पटना में करीब पांच सौ अधिक रोजाना कोरोना पाॅजिटिव के मामले मिल रहे है। पटना के अलावा अन्य जिलों से भी कोरोना संक्रमितों के मामले तेजी से बढ़े है। कोरोना का संकट गहराने पर सभी कोरोना सेंटरों पर वैक्सीन लेने व कोरोना जांच हेतु लोगों की लंबी कतार देखी जा रही है। लोग कतार में घंटों खड़े रहकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे है।


बीते दिन राजधानी पटना में अपनी बारी इंतजार करते लोगों ने न्यू गार्डिनर रोड में कोरोना जांच व रिपोर्ट को लेकर जमकर हंगामा किया। पाटलिपुत्र अशोक में कोरोना जांच व रिपोर्ट एक सप्ताह से नही मिलने की वजह से लोगों ने केंद्रों पर हंगामा किया। कई अन्य कोरोना सेंटरों पर भी हंगामा मिलने की खबरें है।
राजधानी पटना में कोरोना से खुद को सुरक्षित रखने के लिए लोग बड़ी संख्या में वैक्सीन लेने कोेरोना सेंटरों पर पहुंचे। लेकिन अब सेंटरों पर भीड़ होने के कारण अपनी बारी का इंतजार करना पड़ रहा है। इसी बीच शुक्रवार को कोरोना सेंटरों 125 टीकाकेंद्रों पर टीका नहीं हो सका।

राजधानी पटना में 6103 लोगों को कोविड-19 वैक्सीन का पहला डोज दिया गया। इस दौरान कोरोना टीका का दूसरा डोज भी एक हजार लोगों को दिया गया। जिले के कई टीकाकरण केंद्रो पर टीकाकरण नही होने का नोटिस तक चिपका दिया गया है।
राज्य के कई जिलों में कोरोना वैक्सीन की कमी होने से लोगों मायूसी है और जांच व रिपोर्ट को लेकर भी लोगों को घंटों तक इंतजार करना पड़ रहा है। हालांकि ऐसी संभावना जताई जा रही है कि कोरोना वैक्सीन की समस्या रविवार से खत्म हो जायेगी। शुक्रवार को बिहार सरकार की मांग के बाद कोरोना वैक्सीन की नौ लाख डोज कंेद्र सरकार की ओर से भेजे गए है। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

Coronavirus Highlights: Maharashtra reports 16,620 new COVID-19 cases,  night curfew imposed in Latur district - The Financial Express

संबंधित खबर -