बिहार में एक और पूल गिरा, सीवान में गंडक नहर पर बना पुल देखते ही देखते पानी में समा गया

 बिहार में एक और पूल गिरा, सीवान में गंडक नहर पर बना पुल देखते ही देखते पानी में समा गया

बिहार में एक और पूल गिर गया है। सीवान में गंडक नहर पर बना पुल आज शनिवार (22 जून) को अचानक टूट कर ध्वस्त हो गया । पुल का एक पिलर गिरा और कुछ ही मिनट में धड़ाम से ब्रिज पानी में समा गया । इस हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है । मौके पर मौजूद लोगों ने पुल ध्वस्त होने का वीडियो बना लिया जो वायरल हो रहा है । यह घटना दारौंदा प्रखंड की रामगढ़ा पंचायत की है । अभी पांच दिन पहले ही अररिया में भी पुल गिरा था ।

बताया जा रहा है कि पटेढ़ा और गरौली गांव के बीच गंडक नहर पर यह पुल काफी पुराना बना हुआ है । बीते वर्ष ही नहर का निर्माण कराया गया था । पुल के गिरने से गांवों में गंडक नहर का पानी घुस गया। इससे कई खेतों में लगी फसल को नुकसान हुआ है । स्थानीय लोगों की मानें तो उनका कहना है कि ठेकेदार की ओर से पोकलेन मशीन से काम कराया जा रहा था । मिट्टी की कटाई की जा रही थी । इसके कारण यह पुल गिर गया ।

आपको बता दें 30 फीट का यह पुल करीब 40 से 45 वर्ष पुराना है, लेकिन मजबूत था । अभी हाल ही में दो-चार दिन पहले रंगाई-पुताई हुई थी । मरम्मत करने के लिए कई बार लोगों ने आवाज उठाई थी, लेकिन किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया ।पुल गिरने से कई गांवों का आवागमन बाधित हो गया है । स्थानीय गरौली गांव के रहने वाले अजय कुमार पटेल और मोहम्मद नईमुद्दीन मियां ने बताया कि हम लोगों ने 40-45 वर्ष पहले इस पुल को चंदा इकट्ठा कर बनवाने का काम किया था । जब ठेकेदार आया और वह पोकलेन मशीन से मिट्टी की कटाई करने लगा तो पुल के नीचे से मिट्टी हटाने लगा । हम लोगों ने इसकी शिकायत की पुल के गिरने से अब कई गावों का आवागमन बाधित हो गया है । आने-जाने में परेशानी होगी ।

संबंधित खबर -