आज 17 सितंबर से शुरू होगा कोविड-19 टीकाकरण को लेकर एक और विशेष महाअभियान-3

 आज 17 सितंबर से शुरू होगा कोविड-19 टीकाकरण को लेकर एक और विशेष महाअभियान-3

गया : आज 17 सिंतबर को कोविड-19 टीकाकरण को लेकर एक और विशेष महाअभियान-3 चलाया जाएगा। गया जिले में इस अभियान के तहत 3 लाख लोगों को कोरोनारोधी टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है। जिलाधिकारी ने बताया कि अबतक 15 लाख लोगों को कोरोना का टीका दिया जा चुका है। 14 लाख लोगों को और टीका दिया जाना बाकी है। इसलिए 17 सिंतबर को शत प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करने के उद्देश्य से सभी प्रखण्डों को 12,500 वैक्सिन लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

जानकारी के अनुसार बता दें कि प्रत्येक प्रखंड में 42 टीम कार्यरत रहेगी। 125 वेरिफायर प्रत्येक प्रखंड में रहेंगे। हरेक प्रखंड में 3-3 वाहन रखने की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।जिलाधिकारी ने बताया कि जिला स्तर व प्रखंड स्तर पर एक नियंत्रण कक्ष संचालित किया गया है। सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि वे माइकिंग एवं अन्य प्रचार माध्यमों से इस टीकाकरण महाअभियान का व्यापक प्रचार प्रसार कराएं। सिविल सर्जन व डीपीएम को निर्देश दिया गया कि टीकाकरण महाअभियान की सफलता के लिए हर स्तर की तैयारी समय रहते पूरा कर लिया जाए।

आपको बता दें कि बीते बुधवार को हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग में जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कि बीते 31 अगस्त की तरह ही इस टीकाकरण महाअभियान को चलाया जाएगा। इस टीकाकरण महाअभियान के लिए जिले में 703 टीकाकरण सत्र स्थल बनाए गए हैं। द्वितीय डोज लेने वालों के लिए विशेष व्यवस्था की गई। जिसमें लोग आसानी से अपना टीका ले सकेंगे। इस टीकाकरण महाअभियान में शिक्षक, जीविका दीदी, सेविका, सहायिका सहित प्रखंड स्तरीय एवं पंचायत स्तरीय कर्मियों की महत्वपूर्ण भूमिका होगी।

संबंधित खबर -