एसबीआई बैंक में 5237 रिक्त क्लर्क पदों हेतु आवेदन प्रक्रिया जारी, आवेदन करे sbi.co.in पर

 एसबीआई बैंक में 5237 रिक्त क्लर्क पदों हेतु आवेदन प्रक्रिया जारी, आवेदन करे sbi.co.in पर

एसबीआई बैंक में क्लर्क रिक्त 5237 पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया ऑन लाइन ली जा रही है। भारतीय स्टेट बैंक में जूनियर एसोसिएट, जेए पदों में बंपर भर्ती हेतू आवेदन करने के लिए आगामी कुछ दिनों तक का ही समय बचा है।
इच्छुक उम्मीदवार उपर्यूक्त पदों हेतु ऑन लाइन एसबीआइ की बेवसाइट sbi.co.in पर अप्लाई कर सकते है। रिक्त पदों हेतु आवेदन करने की अंतिम तिथि 17 मई 2021 निर्धारित की गयी है। स्टेट बैंक ऑफ इंण्डिया द्वारा क्लर्क के रिक्त पदों हेतु आवेदन करने की प्रक्रिया को 27 अप्रैल 2021 से आरंभ की थी।
इच्छुक उम्मीदवारों को आवदेन करने लिए एसबीआई की वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर स्वयं को रजिस्टर्ड करने होगें। स्टेट बैंक ऑफ इंण्डिया जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कोई एक इच्छुक उम्मीदवार एक ही राज्य से ऑन लाईन आवेदन कर सकते है। जो अभ्यर्थी जिस राज्य से अप्लाई कर रहे है उसे उस राज्य की भाषा के बारे में लिखने व बोलने की जानकारी होना आवष्यक है।
एसबीआई क्लर्क भर्ती के अंतर्गत 26 मई 2021 को प्री एग्जाम ट्रेनिग कॉल लेटर होगी। प्रारंभिक परीक्षा जून 2021 को ली जाएगी। अभ्यर्थी से 31 जुलाई 2021 को परीक्षा ली जाएगी।
एसबीआई क्लर्क पोस्ट के लिए अभ्यर्थी को किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री किसी मान्यता प्राप्त विष्वविधालय या उच्च षिक्षा संस्थान से होने चाहिए। स्टेट बैंक की ओर से आवेदन करने हेतु अभ्यर्थी की उम्र सीमा 20 से 28 वर्ष के बीच रखी गई है। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -