टाइगर हिल पर ड्यूटी दे रहा था सेना का जवान, बर्फ में दबकर गई जान

 टाइगर हिल पर ड्यूटी दे रहा था सेना का जवान, बर्फ में दबकर गई जान

भारतीय सेना का जवान जम्मू-कश्मीर के द्रास सेक्टर में टाइगर हिल इलाके में मुस्‍तैदी के साथ अपनी ड्यूटी कर रहा था कि अचानक बर्फ के ढेर उस पर आ गिरा. बर्फ के ढेर में दबने से वह शहीद हो गया. यह जवान महाराष्‍ट्र के बुलढाणा जिले का है.

15 दिसंबर को जम्मू-कश्मीर के द्रास सेक्टर में बर्फ का बड़ा सा टुकड़ा गिर जाने के कारण वहां पर तैनात जवान प्रदीप साहेबराव मांदले की बर्फ मेंं दबकर मौत हो गई. यह जवान महाराष्ट्र के बुलढाणा ज़िले के सिंदखेड़राजा तहसील के प्लसखेड़ चक्का गांव के रहने वाले हैं.

द्रास सेक्टर में स्थित टाइगर हिल कैंपस में 30 साल के प्रदीप साहेबराव मांदले अपनी ड्यूटी निभा रहे थे. अचानक बर्फ का बड़ा सा ढेर उन पर आ गिरा और जब उन्‍हें न‍िकाला गया तो वह शहीद हो चुके थे.

15 दिनों की छुट्टी में अगस्त महीने में वह अपने गांव आए थे. शहीद जवान प्रदीप के भाई ने कहा है मुझे गर्व है कि मेरा भाई देश के लिए शहीद हुआ है, भाई तुम अमर हो. प्रदीप मांदले 10 महार रेजिमेंट में वर्ष 2009 में भर्ती हुए थे. प्रदीप के 2 छोटे भाई हैं जिसमें एक फौज में है तो दूसरा भाई कृषि सहायक है. शहीद प्रदीप मांदले की पत्नी और 3 बेटे हैं. उनका अंतिम संस्कार 20 दिसंबर को उनके गांव में किये जाने की जानकारी मिली है. 

संबंधित खबर -