आशुतोष उपाध्याय और दिनकर कपूर प्रयागराज में कर रहे हैं निरहुआ के साथ “हे रामजी” की शूटिंग

 आशुतोष उपाध्याय और दिनकर कपूर प्रयागराज में कर रहे हैं निरहुआ के साथ “हे रामजी” की शूटिंग

भोजपुरी फ़िल्म जगत के जाने माने निर्देशक दिनकर कपूर आजकल अपनी आगामी फिल्म हे रामजी की शूटिंग में व्यस्त हैं । उत्तरप्रदेश के संगम नगरी प्रयागराज में इनदिनों श्री कपूर अपनी फिल्म दिनेश लाल यादव के साथ शूट कर रहे हैं । प्रयागराज के झूसी इलाके में अभी फ़िल्म की शूटिंग चल रही है , इसके अलावा भी कई अन्य ऐतिहासिक स्थानों पर फ़िल्म की शूटिंग की जाएगी । फ़िल्म एक अलग तरह की सामाजिक और पारिवारिक पृष्ठभूमि पर आधारित है जिसमे आज के दौर के माहौल को एक धार्मिक परिवेश के इर्दगिर्द फिल्मा रहे हैं ।

जैसा कि यह सभी को मालूम है कि निर्देशक दिनकर कपूर अपनी फिल्मों के बारे में , उसके कथा कहानी के बारे में पहले किसी को भी कुछ बताने से परहेज करते हैं उसी तर्ज पर उन्होंने सिर्फ यही बताया कि अभी यही समझ लेना है कि फ़िल्म एक बिल्कुल ही नई और फ्रेश कहानी पर बनाई जा रही है जिसमें आपको कहीं से भी बोरियत फील नहीं होगी।  फ़िल्म में आपको इमोशन, और एक्शन भी देखने को मिलेगा जो कि आजकल के दौर की भोजपुरी फिल्मों से गायब हो गया है। आजकल जहां एक तरफ टेलीविजन के दर्शकों को ध्यान में रखकर लोग धड़ल्ले से सास बहु आधारित फिल्में लगातार कर रहे हैं वैसे में उस लीक से हटकर एक नई विषय वस्तु पर फ़िल्म बनाना किसी चुनौती से कम नहीं है, लेकिन दिनकर कपूर का मानना है कि हम निर्देशकों को आप किसी खास दायरे में बांधकर फिल्में नहीं बनवा सकते हैं।  


अपनी इस आगामी फिल्म हे रामजी को लेकर दिनेश लाल यादव निरहुआ  भी खासे उत्साहित हैं और लोकसभा चुनावों के बाद उनकी यह पहली फ़िल्म है जिसमें वे दिलो जान से लगकर फ़िल्म पूरी करने में समर्पित हैं । काफी लंबे समय बाद दिनेश जी निर्देशक दिनकर कपूर के साथ फ़िल्म कर रहे हैं । अपने फिल्मी कैरियर की शुरुआत में इन्होंने दिनकर कपूर के साथ फ़िल्म निरहुआ रिक्शावाला किया था जिसमें इनकी अभिनेत्री पाखी हेगड़े थी । दिनकर कपूर के साथ निरहुआ की ट्यूनिंग काफी बढ़ियां है और वे दोनों एक दूसरे के काम को बखूबी भली भांति जानते समझते हैं और एक दूसरे की इज्जत भी करते हैं । अब इस फ़िल्म हे रामजी में फिर से लंबे समय के बाद एक बार एक नई अभिनेत्री के साथ निरहुआ कोई फ़िल्म करने जा रहे हैं , इसके पहले लगातार कई फिल्में वे आम्रपाली दुबे के साथ करते आये हैं । लेकिन इस फ़िल्म में दर्शकों को उनकी जोड़ी इसबार ऋचा दीक्षित के साथ देखने को मिलेगी । 


                                    फ़िल्म निर्देशक केडी भोजपुरी फ़िल्म जगत में एक काफी मशहूर एवम जाना माना नाम हैं , इन्होंने फ़िल्म जगत को निरहुआ रिक्शावाला सहित कई महत्वपूर्ण सुपरहिट फिल्में दी है, और दर्शकों को उनकी इस फ़िल्म से भी वैसी ही प्रसिद्धि और लोकप्रियता मिलने की भरपूर उम्मीद है । फ़िल्म हे रामजी में आपको प्रयागराज के गंगा यमुना संगम के साथ अन्य पौराणिक धर्म स्थलों और ऐतिहासिक धरोहरों को भी इस फ़िल्म में देखने का मौका मिलेगा । 

राजआर्यान एंटरटेनमेंट के बैनर तले बन रही फिल्म हे रामजी के निर्माता हैं आशुतोष उपाध्याय , लेखक श्रीआनन्द, संगीतकार हैं गुणवंत सेन , छायांकन कर रहे हैं सरफराज खान । जबकि इस फ़िल्म के कलाकार हैं दिनेश लाल यादव , ऋचा दीक्षित, नेहा तिवारी ,गौरी शंकर ,आदमी कुरेशी ,जीत शर्मा राजेश तोमर और हीरालाल यादव सहित अन्य कलाकार । यह जानकारी फ़िल्म प्रचारक संजय भूषण पटियाला ने दिया ।

संबंधित खबर -