यात्रीगण ध्यान दें! तीसरे चरण के चुनाव को लेकर जयनगर-जनकपुर- नेपाली ट्रेन की सेवा 3 दिनों तक रहेगी बंद

 यात्रीगण ध्यान दें! तीसरे चरण के चुनाव को लेकर जयनगर-जनकपुर- नेपाली ट्रेन की सेवा 3 दिनों तक रहेगी बंद

लोकसाभा के तीसरे चरण के चुनाव को लेकर जयनगर-जनकपुर ट्रेन सेवा तीन दिन 5 मई से 7 मई के बीच बंद रहेगी । 8 मई से फिर से बहाल होगी । तीसरे चरण के लिए 7 मई को लोकसभा चुनाव का मतदान संपन्न होने के बाद आठ मई से जयनगर-जनकपुर-भांगहा खंड पर चलने वाली ट्रेन बहाल कर दी जाएगी। इस ट्रेन के बंद होने से इस रूट के यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ेगी । इससे दो देश के यात्रियों को तीन दिनों तक समस्या रहने वाली है ।

आपको बता दें मधुबनी में जयनगर-जनकपुर नेपाली ट्रेन कुछ दिनों तक बंद रहेगी । भारत में लोकसभा चुनाव के लिए नेपाल-भारत सीमा सील होने के कारण जयनगर-जनकपुर-भांगहा ट्रेन सेवा तीन दिनों के लिए बंद रहेगी । बिहार के मधुबनी जिले के झंझारपुर संसदीय क्षेत्र में तीसरे चरण में 7 मई 2024 को लोकसभा का चुनाव है इसलिए जयनगर-जनकपुर-भंगाहा ट्रेन को पांच मई से 7 मई तक बंद कर दी गई है । इस क्षेत्र में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं । चुनाव के मद्देनजर कई तरह की एहतियात बरती जा रही है ।

जानकारी देते हुए नेपाल रेलवे कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक निरंजन झा ने शनिवार को एक नोटिस जारी कर कहा कि जयनगर-जनकपुर-भांगहा खंड पर चलने वाली ट्रेन पूरी तरह तीन दिनों के बंद रहेगी । नेपाल और भारत के दोनों पक्षों की सीमावर्ती जिला समन्वय समिति ने भारत-नेपाल अंतरराष्ट्रीय सीमा को सील करने के निर्णय का निर्णय लिया है । इसके अनुसार ट्रेन सेवा भी तीन दिनों के लिए बंद कर दी गई है । तीसरे चरण में 7 मई को लोकसभा का चुनाव है । चुनाव होने के बाद इस रेल को फिर से आठ मई से बहाल कर दी जाएगी ।

संबंधित खबर -