औरंगाबाद : पुलिस वाले ने मांगे 500 रूपये तो हो गयी जमकर धुनाई

 औरंगाबाद : पुलिस वाले ने मांगे 500 रूपये तो हो गयी जमकर धुनाई

बिहार के औरंगाबाद जिले के दाउदनगर उपकारा में एक मामले में बंद कैदी को बीते दिन बुधवार को उस रिहा करने से पहले पुलिस ने कैदी से 500 रुपये मांगा। कैदी ने पुलिस को 500 रुपये नहीं दिया।कैदी के पैसे नहीं देने पर पुलिस ने उसे जमकर पिटाई कर दिया। जिसके कारण कैदी बुरी तरह से घायल हो गया और उसकी तबीयत बिगड़ गई।घायल कैदी के इलाज के लिए सदर अस्पताल ले जाया गया। कैदी का नाम वह विकास कुमार बताया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि विकास कुमार की गिरफ्तारी शराब पीने के मामले में 31 मई को हुई थी। उसके बाद उसे दाउदनगर उपकारा में बंद कर दिया गया। 8 जून,मंगलवार को उनकी जमानत होने के बाद उसका भाई बेल बॉन्ड साइन करवाने के लिए दाउदनगर गया था। जहां गेट पर तैनात पुलिस आर.के यादव को कैदी विकास कुमार के जमानत की जानकारी मिल गई। उसके बाद आर.के ने बेल बॉन्ड साइन करवाने के लिए विकास से 500 रुपये की मांगा। विकास ने पैसे देने से माना कर दिया। कहा जेल में बंद हैं तो पैसे कहां से, मेरे पास पैसे नहीं हैं। पुलिस ने उसके भाई को बेल बॉन्ड साइन करवाने के लिए इधर- उधर दिन भर भागता रहा। उसके बाद शाम में जब उसका भाई ने 500 रुपये देने की बात मान ली तब बेल बॉन्ड साइन करा दिया। उसके बाद वह रिहा हो गया।

यह भी पढ़ें: देश में फिर बढ़ें कोरोना के आंकड़े

रिहा होने के बाद घायल विकास कुमार ने बताया कि उसकी पिटाई पैसा नहीं देने और गलत का विरोध करने के कारण की गई हैं। उसने कई लोगों से इसकी शिकायत की। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। जब बाहर उसका भाई और परिजनों ने उसकी हालत खराब और शरीर पर पड़े जख्म बर्बरता को बता रहा था। उसके बाद परिजनों ने इसकी शिकायत वरीय अधिकारी से की। औरंगाबाद जिले के डीएम सौरभ जोरवाल ने कहा कि जिस पुलिस ने इस घटना का अंजाम दिया है। उसपर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।उसे सस्पेंड कराया जाएगा।इस मामले की जांच की जा रही है।

संबंधित खबर -