बागेश्वर बाबा की हनुमंत कथा कल से होगी शुरू, पांच दिवसीय कथा से पहले 51 सौ महिलाओं ने निकाली कलश यात्रा

 बागेश्वर बाबा की हनुमंत कथा कल से होगी शुरू, पांच दिवसीय कथा से पहले 51 सौ महिलाओं ने निकाली कलश यात्रा

पटना के नौबतपुर में बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र शास्त्री की हनुमंत कथा यांनी कल से शुरू होगी। पांच दिवसीय कथा से पहले आज शुक्रवार को कलश यात्रा निकाली गई। इसमें 51 सौ महिलाएं शामिल हुईं। महिलाओं ने नारे लगाए-आ रहे हैं भगवाधारी।कलश यात्रा नौबतपुर में शुक्रवार सुबह 5 बजे से शुरू हुई।

यहां पटना से विशेष तौर पर मंगाया गया गंगाजल टैंकर में भरकर रखा था। इसी टैंकर से कलश में जल लेकर महिलाएं तरेत पाली गांव के हनुमंत कथा आयोजन स्थल पर पहुंचीं। यहां उन्होंने हनुमान जी की प्रतिमा के नजदीक कलश का जल रखा। महिलाओं ने “चला सखी दर्शन करीला हनुमान के ” एक सुर में गाकर माहौल को और भी भक्तिमय बना दिया। सुरक्षा को लेकर प्रशासन की तरफ से भी पूरी तैयारी कर ली गई है।

बताया जा रहा कि हनुमंत कथा स्थल से लगभग 2 किलोमीटर की दूरी पर ही सभी गाड़ियों को रोक दिया गया। इस कार्यक्रम को लेकर पहले से ही राजनीतिक रंग दिया जा रहा है। आरजेडी कोर्ट से मंत्री लगातार धीरेंद्र शास्त्री को निशाने पर लिए हुए हैं। इस पर तरेत मठ के महंत सुदर्शनाचार्य का यह मानना है कि तरेत गांव में चाहकर भी लोग किसी तरह का कोई विरोध नहीं कर सकते। विरोध करने वालों का हाथ जल जाएगा।

संबंधित खबर -