देशभर में पूरे उत्साह के साथ मनाया जा रहा बकरीद का त्योहार, PM मोदी और राष्ट्रपति ने दी मुबारकबाद

 देशभर में पूरे उत्साह के साथ मनाया जा रहा बकरीद का त्योहार, PM मोदी और राष्ट्रपति  ने दी मुबारकबाद

देशभर में आज बुधवार को बकरीद का त्योहार पूरे उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। कोरोना को लेकर अधिकतर लोगों से घर में ही नमाज अदा करने की अपील की गई है।वही, बकरिद के मौके पर दिल्ली के जामा मस्जिद में कोरोना दिशानिर्देशों को सख्ती से पालन करने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है। बकरीद के मौके पर PM नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद समेत देश के बड़े नेताओं ने देशवासियों को ईद की मुबारकबाद दी।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने हिंदी, उर्दू और अंग्रेजी भाषा में अपी मुबारकबाद लोगों तक पहुंचाई। उन्होंने ने ट्वीट कर कहा कि
सभी देशवासियों को ईद मुबारक! ईद-उज़-ज़ुहा प्रेम, त्‍याग और बलिदान की भावना के प्रति आदर व्‍यक्‍त करने और समावेशी समाज में एकता और भाईचारे के लिए मिलकर कार्य करने का त्‍योहार है। आइए, हम कोविड-19 से बचाव के उपाय अपनाते हुए समाज के हर वर्ग की खुशहाली के लिए काम करने का संकल्‍प लें।

इसके साथ ही PM नरेंद्र मोदी ने बकरीद के मौके पर ट्वीट कर कहा कि ईद मुबारक! ईद-उल-अजहा की हार्दिक शुभकामनाएं। यह दिन सामूहिक सहानुभूति, सद्भाव और अच्छी सेवा में समावेश की भावना को आगे बढ़ाए।

जानकारी के अनुसार आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए बहुत कम लोग मस्जिद में इकट्ठा हुए।शाही इमाम अब्दुल ने बताया कि, कोरोना की तीसरी लहर के मद्देनजर हमें अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए कोविड -19 दिशानिर्देशों का पालन करने की जरूरी है। हमने जामा मस्जिद में सीमित लोगों को नमाज अदा करने की अनुमति देने का फैसला किया था। 15 से 20 लोगों ने नमाज अदा की।

संबंधित खबर -