पटना में कोरोना के बढ़ते मामले को देख बायोमेट्रिक हाजिरी पर लगी रोक

 पटना में कोरोना के बढ़ते मामले को देख बायोमेट्रिक हाजिरी पर लगी रोक

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए गृह विभाग ने सभी सरकारी और गैर सरकारी कार्यालयों में बोयोमेट्रिक हाजिरी पर रोक लगा दी है। गृह विभाग के नये दिशा निर्देश के बाद पटना में कलेक्ट्रेट समेत अन्य सरकारी कार्यालयों में बायोमेट्रिक मशीन को अगले 15 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है। अधिकारियों का कहना है कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए ऐसा किया गया है।राज्य में पिछले आठ दिनों में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 74 से बढ़कर 105 हो गई है।

आपको बता दें बायोमेट्रिक उपस्थिति के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों को अंगूठा लगाना पड़ता है। हाल ही में पटना कलेक्ट्रेट में अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए बायोमेट्रिक मशीन लगाई गई है। इसी प्रकार विकास भवन एवं अन्य सरकारी कार्यालय में भी बायोमेट्रिक मशीन लगाई गई है। गृह विभाग ने बायोमेट्रिक के लिए इस्तेमाल होने होने वाले अंगूठा से एक-दूसरे में संक्रमण फैलने की आशंका जताई है I

इसीलिए उपस्थिति के लिए मशीन के इस्तेमाल करने पर रोक लगा दी गई है। यह व्यवस्था प्रदेश के सभी सरकारी और गैर सरकारी दफ्तरों में लगाई जाने वाली हाजिरी के लिए किया गया है। पटना जिले में हाल के दिनों में संक्रमण बढ़ा है इसीलिए विशेष सतर्कता बरती जा रही है।

संबंधित खबर -