Bhagalpur : ज्यादा पैसा कमाने के चाहत में युवक बना शराब तस्कर, नकली शराब पीने से कई लोगों की मौत

 Bhagalpur : ज्यादा पैसा कमाने के चाहत में युवक बना शराब तस्कर, नकली शराब पीने से कई लोगों की मौत

बिहार के भागलपुर जिले में नकली शराब पीने से कई लोगों की मौत के बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तस्करों को गिरफ्तार कर लिया है। इनमें दूसरे राज्य के तस्कर भी शामिल हैं। पुलिस की छापेमारी में नकली शराब बनाने का सामान भारी मात्रा में बरामद हुआ है। पूछताछ में तस्करों ने स्वीकार किया है कि वे नकली शराब बनाते और बेचते हैं। तस्करों ने यह माना कि ज्यादा पैसा कमाने के चाहत ने उन्हें नकली शराब के धंधे करने पर मजबूर कर दिया।

इसके अलावा पूछताछ में शराब तस्करों ने यह भी बताया है कि जिस शराब की बोतल की कीमत 800 रुपये है, उसकी नकली बोतल सिर्फ 500 रुपये में ही मिल जाती है। उसी बोतल को वे 1400 रुपये तक में बेचते हैं। तस्करों का कहना हैं कि नकली शराब बेचने से उनकी कमाई एक बोतल में 40% तक ज्यादा होती है। इसी कमाई को देखते हुए नकली शराब यहां लाकर बेचने लगे। झारखंड के गोड्डा और दुमका में नकली शराब बनाने का सामान भारी मात्रा में जब्त हुआ है।

इसके साथ ही आपको बता दें गोड्डा से 6 अंतरराज्यीय शराब माफियाओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। शराब की तस्करी पर रोक लगाने के लिए पुलिस के वरीय अधिकारी अक्सर इसके बैकवर्ड और फॉरवर्ड लिंकेज तक पहुंचने का निर्देश देते रहे हैं। इस बार जब नकली शराब ने जान ले ली तब पुलिस ने सख्ती की और बैकवर्ड लिंकेज यानी जहां से शराब लाई जा रही है, वहां तक पहुंच बन सकी हैं।

संबंधित खबर -