भोजपुर: बड़हरा के पूर्व RJD विधायक सरोज यादव को पुलिस ने किया गिरफ्तार

 भोजपुर: बड़हरा के पूर्व RJD विधायक सरोज यादव को पुलिस ने किया गिरफ्तार

भोजपुर  जिले के बड़हरा से पूर्व राजद विधायक सरोज यादव को पुलिस ने मंगलवार देर रात गिरफ्तार कर लिया. पूर्व विधायक की गिरफ्तारी बड़हरा विधानसभा क्षेत्र के काजीचक गांव से हुई. छापेमारी का नेतृत्व आरा सदर एसडीपीओ सह एसपी हिमांशु कुमार कर रहे थे. एसपी विनय तिवारी ने इसकी पुष्टि की है.

एसपी के अनुसार पकड़े गए पूर्व विधायक पर एससी-एसटी अधिनियम के तहत केस दर्ज था. जिसमें वह फरार चल रहे थे. इसके अलावा पंचायत चुनाव को लेकर प्रचार बंद होने के बावजूद जिला परिषद उम्मीदवार पत्नी सुशीला देवी के पक्ष में पर्चा वितरण कर जनसंपर्क अभियान चलाने की शिकायत मिली थी. इस मामले में पुलिस ने पूर्व विधायक को गिरफ्तार करने के साथ स्कॉर्पियो गाड़ी भी जब्त किया है. पर्चा को लेकर छानबीन भी चल रही है.

अलग से प्राथमिकी दर्ज किए जाने का आदेश दिया गया है.बता दें कि पकड़े गए पूर्व विधायक, बड़हरा के केशवपुर गांव के निवासी हैं. पिछली बार महागठबंधन की टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़े थे. हालांकि हार का सामना करना पड़ा था. केशवपुर गांव निवासी पूर्व विधायक सुशीला देवी क्षेत्र संख्या 28 से जिला परिषद उम्मीदवार हैं. 8 दिसंबर को मतदान होने को लेकर 48 घंटे पहले प्रचार-प्रसार रोक दिया गया था. बावजूद आरोप है कि पूर्व विधायक उम्मीदवार पत्नी के लिए काजीचक गांव में प्रचार करने पहुंचे हुए थे.

पुलिस के अनुसार बड़हरा के फुंहा गांव में पिछले 5 नवंबर को एक बच्चे प्रियांशु की हत्या हुई थी. जिसके बाद आक्रोशित लोगों ने आरा-छपरा पर फोरलेन को जाम कर हंगामा भी किया था. इस दौरान पूर्व विधायक भी मौके पर गए थे. जिसमें विधायक के बॉडीगार्ड ने उन पर पुलिस प्रशासन के वरीय पदाधिकारी के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी का आरोप लगाया था.

संबंधित खबर -