बिहार सरकार का बड़ा एक्शन, काम पूरा नहीं करने पर 91 ठेकेदार को किया ब्लैक लिस्टेड

 बिहार सरकार का बड़ा एक्शन, काम पूरा नहीं करने पर 91 ठेकेदार को किया ब्लैक लिस्टेड

बिहार सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। ग्रामीण सड़क निर्माण का काम पूरा नहीं करने पर 91 ठेकेदारों को ब्लैक लिस्टेड किया हैI जबकि 1490 लोगों को भी प्रतिबंधित किया गया। PMGSY और MMGSY के तहत बिहार में ग्रामीण सड़कों के निर्माण में लगे 91 ठेकेदारों के नाम को नीतीश सरकार ने काली सूची में डाला है। यही नहीं इसके अलावे 1490 लोगों को भी प्रतिबंधित किया गया है। ग्रामीण कार्य मंत्री जयंत राज ने इस बात की जानकारी दी है।

मंत्री जयंत राज ने बताया कि परियोजना का काम ठेकेदार समय पर पूरा नहीं कर रहे थे इसलिए उन पर कार्रवाई की गयी है। इन परियोजना के तहत ग्रामीण सड़कों का निर्माण सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। राज्य में इन योजनाओं के तहत आरडब्ल्यूडी जल्द ही नई 10186 ग्रामीण सड़कों का निर्माण कार्य शुरू करेगा।मंत्री ने कहा कि सरकार ग्रामीण सड़कों को जोड़ना चाहती है इसलिए इसके तहत करीब 11446 किलोमीटर सड़क का निर्माण कार्य शुरू होगा।

आपको बता दें जिन ठेकेदारों को ब्लैक लिस्टेड किया गया है उन पर काम में लापरवाही बरतने का आरोप है। साथ की हुए समझौते का उल्लंघन करने का भी आरोप है।काम में तेजी लाने की बात कहे जाने के बाद ठेकेदार नजरअंदाज कर रहे थे। इसलिए 91 ठेकेदारों को काली सूची में डाल दिया गया है। वही 1490 अन्य लोगों को भी प्रतिबंधित किया गया है। आरडब्लूडी के साथ करीब 8000 ठेकेदार सूचीबद्ध हैं।

संबंधित खबर -