सूत्रों के हवाले से बड़ी ख़बर, केके पाठक ने आगामी 3 जून से 30 जून तक लंबी छुट्टी पर जानें की ख़बर

 सूत्रों के हवाले से बड़ी ख़बर, केके पाठक ने आगामी 3 जून से 30 जून तक लंबी छुट्टी पर जानें की ख़बर

बिहार में इन दिनों शिक्षा विभाग काफी सुर्खियों में है । शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक भी काफी चर्चा में रहते हैं । वहीं, केके पाठक को लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आ रहा है । सूत्रों के अनुसार केके पाठक ने छुट्टी पर जाने के लिए आवेदन दिया है । आगामी 3 जून से 30 जून तक लंबी छुट्टी पर जाने के लिए आवेदन दिया है । बताया जा रहा है कि स्कूलों में गर्मी की छुट्टी वाले विवाद के बाद केके पाठक छुट्टी पर जाने की तैयारी कर रहे हैं । जिसे लेकर कई सवाल भी उठ रहे हैं ।

माध्यमिक शिक्षा के निदेशक कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव आज (31 मई) सेवानिवृत हो रहे हैं । केके पाठक ने कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव को सेवा विस्तार देने की अनुशंसा की थी, लेकिन सरकार ने इसे स्वीकार नहीं किया । कन्हैया प्रसाद श्रीवास्तव केके पाठक के बेहद भरोसेमंद अधिकारी माने जाते हैं । केके पाठक अपने सख्त तेवर के लिए जाने जाते हैं । बिहार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव बनने के बाद लगातार डिपार्टमेंट में बदलाव कर रहे हैं। इस बीच बिहार में वो काफी सुर्खियों में रहते हैं ।

हाल के दिनों में गर्मी की वजह से स्कूल में छुट्टी को लेकर चर्चा में आ गए हैं । भीषण गर्मी में स्कूल खुले हुए थे । इस गर्मी की वजह से कई बच्चों की तबीयत खराब हो गई और स्कूल में ही बेहोश होकर गिर गए थे । जिसके बाद आनन-फानन में शिक्षा विभाग ने पहले स्कूल की टाइमिंग में बदलाव किया । इसके बाद स्कूल को 30 मई से 8 जून तक स्कूल बंद करने के आदेश दे दिया । बच्चों के लिए स्कूल बंद होने के बाद अब शिक्षक छुट्टी की मांग कर रहे हैं । इस मांग के समर्थन में कई राजनीतिक दिग्गज भी शिक्षकों के साथ खड़े हैं । नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने एक्स पर पोस्ट कर शिक्षकों के लिए छुट्टी की सिफारिश की है ।

संबंधित खबर -