पटना में अतिक्रमण हटाने को लेकर बड़ा हंगामा,  दुकानदार ने लगाई आग, 3 जले

 पटना में अतिक्रमण हटाने को लेकर बड़ा हंगामा,  दुकानदार ने लगाई आग, 3 जले

राजधानी पटना में गुरुवार को अतिक्रमण हटाने को लेकर बड़ा हंगामा हो गया। गुलजारबाग स्टेशन के पास स्थित मेहंदीगंज रेलवे गुमटी के पास रेलवे पुलिस और स्थानीय लोगों के बीच हिंसक झड़प हो गई। मामला इतना बढ़ गया कि एक दुकानदार ने खुद को आग लगा ली। उसे बचाने के क्रम में 3 अन्य लोग भी झुलस गए।

आपको बता दें खुद को आग लगानेवाला दुकानदार 90% तक जल गया है। उसे दिल्ली रेफर कर दिया गया है। बाकी लोग खतरे से बाहर हैं। पटना में ही उनका इलाज चल रहा है। वही अतिक्रमण हटाने आए रेलवे पुलिस को लोगों ने भगा दिया। गुस्साए दुकानदारों ने जेसीबी और रेलवे पुलिस पर पथराव कर दिया। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात कर दी गई है। 

जानकारी के मुताबिक एक हार्डवेयर दुकानदार अनिल (45 वर्ष) की दुकान तोड़ी जाने वाली थी। हंगामा बढ़ने पर उसने अपनी ही दुकान से थिनर निकालकर खुद पर डालकर आग लगा ली। वहां मौजूद लोग व पुलिसवाले उसे चादर से ढंककर बचाने की कोशिश करने लगे। तुरंत ही अपोलो बर्न अस्पताल पहुंचाया गया। अस्पताल के डॉक्टर अमित कुमार के अनुसार वह 90 फीसदी तक जल गया है। यहां से उसे दिल्ली रेफर कर दिया गया। डॉक्टर ने बताया कि अनिल को बचाने के क्रम में दूसरा दुकानदार मुन्ना (55 वर्ष) समेत 3 लोग झुलस गए थे। उनमें 2 ओपीडी में ही इलाज कराकर घर चले गए। एक भर्ती है। इसकी स्थिति ठीक है।

वही दुकानदारों ने साफ कहा कि वे यहां लगभग 100 वर्षों से अपनी दुकानें चला रहे हैं और रेलवे द्वारा जबरन उनकी जमीन को कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है। इसी बात को लेकर रेलवे की पुलिस और दुकानदारों के बीच झड़प शुरू हो गई। पुलिस पर जमकर पथराव किया और जेसीबी मशीन को भी तोड़ डाला। घटना के बाद दुकानदार अनिल कुमार एवं मुन्ना कुमार ने खुद को आग लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। जबकि लोगों ने आरोप लगाया है कि मुन्ना एवं अनिल कुमार को पुलिस ने आग लगाकर मारने का प्रयास किया। लोगों ने यह भी आरोप लगाया कि जवानों ने महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार किया गया है।

संबंधित खबर -