बिहार : वायरल फीवर से पीड़ित 1270 बच्चे इलाज के लिए पहुंचे अस्पताल, इनमें से 78 बच्चें भर्ती

 बिहार : वायरल फीवर से पीड़ित 1270 बच्चे इलाज के लिए पहुंचे अस्पताल, इनमें से 78 बच्चें भर्ती

बिहार में लगातार वायरल फीवर का कहर जारी है। बीते दिन बुधवार को फीवर से पीड़ित 1270 बच्चे इलाज के लिए विभिन्न अस्पतालों के आउटडोर में पहुंचे। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार इनमें से 78 बच्चों को इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती किया गया। जबकि राज्य में वायरल फीवर से पीड़ित 111 बच्चे स्वस्थ होकर अस्पतालों से डिस्चार्ज किए गए हैं।

बता दें कि बुधवार को स्वास्थ्य विभाग के आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राज्य के सभी प्राथमिक चिकित्सा केंद्रों से लेकर मेडिकल कॉलेज अस्पतालों में वायरल फीवर से पीड़ित बच्चों की गहन जांच के साथ इलाज की जा रही है। बच्चों के इलाज को लेकर डॉक्टरों व स्वास्थ्यकर्मियों को पहले ही अलर्ट किया जा चुका है।वही, अस्पतालों में इलाज के लिए पहुंचे बच्चों की जांच में एक भी कोरोना, चिकनगुनिया, मलेरिया, टायफाइड इत्यादि से ग्रसित नहीं पाया गया।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में एक भी बच्चे की मौत नहीं हुई। गौरतलब है कि मंगलवार को वायरल बुखार से पीड़ित 830 बच्चे अस्पतालों में पहुंचे थे और इनमें से 113 बच्चों को भर्ती किया गया। जबकि सोमवार को 528 बच्चे आउटडोर में इलाज के लिए पहुंचे थे, जिनमें 100 को अस्पताल में भर्ती किया गया था।

संबंधित खबर -