बिहार : त्योहार में बाहर से घर आने वालों में 40% बिना टीका के, जांच में हुआ खुलासा

 बिहार : त्योहार में बाहर से घर आने वालों में 40% बिना टीका के, जांच में हुआ खुलासा

बिहार में दिवाली और छठ महापर्व में बाहर से घर आने वाले लोगों में 40% ऐसे मिले हैं जो कोरोना संक्रमण से बचने के लिए वैक्सिन नही लिया है। जिनमें से मजदूर तबके के लोग अधिक हैं। उसकी जानकारी पटना जिला प्रशासन को तब हुई, जब शहर के तीन बड़े रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और एयरपोर्ट पर आने वाले यात्रियों की कोरोना जांच की गई। राजधानी पटना में अब तक लगभग 20,000 ऐसे लोगों की कोरोना जांच और टीकाकरण हुआ है, जो देश के अन्य राज्यों से आए हैं।

ad desi salsa

आपको बता दें पिछले 10 दिनों से पटना एयरपोर्ट, पटना जंक्शन, दानापुर रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, पाटलिपुत्र रेलवे स्टेशन पर टीकाकारण और कोरोना जांच के लिए कैंप का आयोजन किया गया है। महाराष्ट्र, तमिलनाडु, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, केरल, उतर प्रदेश तथा मध्यप्रदेश से ट्रेन और हवाई जहाज से आने वाले लगभग 20 हजार लोगों की कोरोना जांच की गई। उनसे टीका लेने के बारे में पूछा गया। इसमें पता चला कि लगभग 8 हजार ऐसे लोग हैं, जिन्होंने कोरोना वायरस का टीका नहीं लिया है।

ad desi salsa

जानकारी के मुताबिक, प्रत्येक दिन बाहर से आने वाले औसतन दो हजार लोगों की कोरोना जांच की जा रही है। अब तक सिर्फ एक व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई है, जो अथमलगोला का रहने वाला है। सबसे अधिक पटना जंक्शन पर लोगों की जांच की जा रही है। यहां औसतन प्रतिदिन एक हजार से अधिक लोगों की जांच की जा रही है। इसके साथ ही दिवाली और छठ में बाहर से घर आने वाले लोगों की संख्या को देखते हुए प्रशासन ने सभी अस्पतालों के प्रभारियों को अलर्ट कर दिया है।

संबंधित खबर -