Bihar Board 10th Exam 2022 : परीक्षा से पहले वायरल गणित के पेपर को मोतिहारी DM ने बताया सही, रद्द हो सकती हैं परीक्षा

 Bihar Board 10th Exam  2022 : परीक्षा से पहले वायरल गणित के पेपर को मोतिहारी DM ने बताया सही,  रद्द हो सकती हैं परीक्षा

बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा के पहले ही दिन गणित का पेपर लीक हो गया है। आज गुरुवार को गणित विषय की परीक्षा थी। परीक्षा शुरू होने से पहले ही मैथ का प्रश्नपत्र मोबाइल फोनों पर वायरल होने लगा। पपरीक्षा शुरू हुआ तो उसका मिलान कराया गया। मिलान के बाद मोतिहारी के DM ने वायरल प्रश्नपत्र को सही बताया। सभी प्रश्न असली प्रश्नपत्र से मिलने पर जांच का आदेश दिया है। हालांकि बोर्ड ने पेपर आउट से इनकार किया है।

वहीं, बोर्ड का कहना है कि DM ने केवल पेपर वायरल करने वालों की जांच का आदेश दिया है। अब बड़ा सवाल यही है कि जब DM ने मिलान के बाद कह दिया कि वायरल प्रश्नपत्र और असली प्रश्नपत्र के सवाल एक ही थे तो क्या पेपर रद होगा? आज 17 फरवरी की सुबह बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा के तहत गणित का पहला पेपर था। नकल रहित परीक्षा कराने को परीक्षा केंद्रों पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट के साथ-साथ पुलिस बल की तैनाती की गई थी। छात्रों को गहन जांच के बाद परीक्षा केंद्रों पर एंट्री देने की तैयारी थी।

इसी बीच परीक्षा शुरू होने से पहले ही गणित का प्रश्न पत्र सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। अधिकारियों तक यह प्रश्नपत्र पहुंचा लेकिन यह तय नहीं हो सका कि प्रश्नपत्र असली हैं या फेक। आपको बता दें एक फरवरी को जब इंटर की परीक्षा शुरू हुई थी तब भी गणित का पेपर वायरल किया गया था। बाद में इसके फेक होने की पुष्टि हुई थी। इसी कारण आज भी पेपर वायरल हुआ तो उसे ज्यादा तवज्जो नहीं दी गई। बाद में असली पेपर से मिलान कराया गया तो सभी प्रश्न पत्र सही मिले। अधिकारियों ने मामले की जानकारी जिलाधिकारी को दी। जिलाधिकारी ने तत्काल जांच का आदेश दे दिया है।

संबंधित खबर -