बिहार बोर्ड 10वीं के परिणाम जारी, किसान का बेटा सचिन कुमार बना 10वां टॉपर

 बिहार बोर्ड 10वीं के परिणाम जारी, किसान का बेटा सचिन कुमार बना 10वां टॉपर

बिहार बोर्ड ने 10वीं के रिजल्ट जारी कर दिए हैं। इसके साथ ही टॉपर लिस्ट भी जारी कर दिए गए है। इस साल 10वां टॉपर किसान का बेटा सचिन कुमार बने हैं। उन्होंने 500 में से 478 मार्क्स हासिल किए हैं। आरलाल हाई स्कूल चानन के सचिन कुमार ने अपने पिता की मेहनत को साकार किया है। पेशे से किसान किशोर यादव के बेटे सचिन ने बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं में 10वीं रैंक प्राप्त कर परिवार का नाम रौशन किया है।

सचिन ने बताय, मैंने पढ़ाई के लिए जितना भी समय दिया, उसमें पूरा जान लगा देता था।
पढ़ाई में अतिरिक्त समय देने के साथ ही सेल्फ स्टडी पर विशेष ध्यान दिया। सचिन ने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता के अलावा अपने शिक्षक राजकुमार को दिया है और कहा है कि वह भविष्य में ऐसे ही मेहनत जारी रखेंगे।

आपको बता दें सचिन 4 भाइयों में सबसे बड़ा है। उनसे छोटे तीन भाई हैं, उनमें बिट्टू, सिंटू, मिथिलेश शामिल हैं। परिवार की आर्थिक स्थिति बहुत मजबूत नहीं थी, लेकिन उनके पिता ने अपने बच्चों की पढ़ाई के लिए किसी भी तरह की कमी महसूस होने नहीं दी।पिता किशोर यादव ने बताया कि उन्होंने अपने बच्चों की पढ़ाई में अबतक किसी भी तरह की कमी नहीं की है और आगे भी उनके बच्चे जिस भी तरीके से अच्छी पढ़ाई की जिज्ञासा रखेंगे, उन्हें वह पूरा करने की कोशिश करेंगे।

संबंधित खबर -