Bihar Board 12th Exam 2022 : बिहार बोर्ड ने इंटर के छात्रों को दी जूता-मोजा पहनकर परीक्षा देने की इजाजत

 Bihar Board 12th Exam 2022 : बिहार बोर्ड ने इंटर के छात्रों को दी जूता-मोजा पहनकर परीक्षा देने की इजाजत

Bihar Board 12th Exam 2022 : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (BSEB) ने इंटरमीडिएट परीक्षा 2022 के छात्रों को बड़ी राहत दी है। एक फरवरी 2022 से शुरू हो रहीं इंटर की परीक्षाओं में छात्र अब जूता-मोजा पहनकर परीक्षा दे सकते है। परीक्षा समिति ने इस संबंध में नया नोटिस जारी कर कहा है कि शीतलहर के कारण छात्रों को जूता-मोजा पहनकर परीक्षा केंद्रों/परीक्षा कक्ष में प्रवेश करने की अनुमति दे दी गई है। अब इंटर के छात्र जूता-मोजा पहनकर परीक्षा दे सकते हैं।

इसकी जानकारी बोर्ड ने सभी छात्र, अभिभावक, DEO के साथ नोडल अधिकारियों को दी है। पहले जारी की गईं गाइडलाइंस में परीक्षार्थियों के लिए जूता-मोजा पहनकर परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति नहीं थी। उन्हें चप्पल पहनकर ही परीक्षा देने की अनुमति दी गई थी। लेकिन नए गाइडलाइंस में परीक्षार्थियों को जूता – मोजा पहनकर परीक्षा केंद्र में प्रवेश करने की अनुमति दे दी गई हैं।

आपको बता दें, बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट की वार्षिक परीक्षा 1 से 14 फरवरी तक आयोजित होगी। इसमे 13 लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल होंगे। परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी। पहला शिफ्ट – सुबह 9:30 बजे से दोपहर 12:45 बजे तक और दुसरा दोपहर 1:45 से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएंगी। इसके साथ ही बोर्ड के अनुसार छात्रों को परीक्षा हॉल में प्रवेश परीक्षा शुरू होने के 10 मिनट पहले तक मिलेगा।

संबंधित खबर -