बिहार बोर्ड की मेट्रिक परीक्षा कल से , प्रवेश पत्र में फोटो की त्रुटि तो आधार नंबर से मिलेगा प्रवेश

 बिहार बोर्ड की मेट्रिक परीक्षा कल से , प्रवेश पत्र में फोटो की त्रुटि तो आधार नंबर से मिलेगा प्रवेश

बिहार बोर्ड की मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2021 बुधवार यानी 17 फरवरी से शुरू होगी। परीक्षा को लेकर सभी केंद्रों पर तैयारी पूरी कर ली गयी है। अगर किसी स्टूडेंट्स के प्रवेश पत्र में फोटो की त्रुटि है तो उसे आधार नंबर से प्रवेश मिलेगा। इसलिए स्टूडेंट्स जिनके फोटो में गलती हैं वो आधार नंबर लेकर जाएं। परीक्षा में कोरोना संक्रमण के लिए एडमिट कार्ड में बताई गईं सभी गाइडलाइंस को भी घर से पढ़कर जाएं। आपको बता दें कि स्टूडेंट्स को अपने साथ आधार नंबर के अलावा वोटर आईडी कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, पासपोर्ट या फोटोयुक्त बैंक पासबुक में से कोई एक पहचान पत्र दिखाकर ही प्रवेश मिलेगा।

इस बार एडमिट कार्ड में गड़बड़ी होने पर बोर्ड ने इंतजाम किया है कि आधार नंबर से प्रवेश मिल सकेगा। इसके अलावा सही फोटो का सत्यापन स्कूल प्राचार्य से अभिप्रमाणित कराना होगा। परीक्षा में सभी स्टूडेंट्स को मास्क लगाकर आना है। 

आपको बता दें कि 24 फरवरी तक चलने वाली मैट्रिक परीक्षा में 16 लाख 84 हजार 466 परीक्षार्थी शामिल होंगे। सबसे ज्यादा, गया, सारण, पूर्वी चंपारण और पटना जिले से परीक्षार्थी शामिल होगे। गया से 83 हजार 371, सारण से 81 हजार 155, पूर्वी चंपारण से 78 हजार 216 और पटना से 73 हजार 30 परीक्षार्थी शामिल होंगे। इस बार 2020 की तुलना में एक लाख से अधिक परीक्षार्थी शामिल होंगे।

संबंधित खबर -