बिहार : बिजली बिल के नाम पर उपभोक्ताओं से हो रही ठगी पर कसी जाएगी नकेल

 बिहार : बिजली बिल के नाम पर उपभोक्ताओं से हो रही ठगी पर कसी जाएगी नकेल

बिहार में बिजली बिल के नाम पर उपभोक्ताओं से हो रही ठगी पर नकेल कसी जाएगी। साइबर अपराधियों के फोन कॉल और मैसेज की बढ़ती घटनाओं को देखते हुए बिजली कंपनी ने आर्थिक अपराध इकाई के साथ मिलकर ऐसी घटनाओं को रोकने का फैसला लिया है। इसको लेकर बिजली कंपनी ने आर्थिक अपराध इकाई के साथ बैठक की।

बिजली कंपनी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक संजीव हंस के आग्रह पर आर्थिक अपराध इकाई के ADG नैय्यर हसनैन खान ने एसपी सुशील कुमार को पीड़ित बिजली उपभोक्ताओं के मामले को जांच का जिम्मा सौंपा है। बिहार EOU के एसपी सुशील कुमार ने BSPHCL के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक संजीव हंस से मुलाकात की। बैठक में साइबर अपराधियों के शिकार होने से बचाव और बिजली उपभोक्ताओं के डेटा को सुरक्षित रखने पर चर्चा हुई।

आपको बता दें बिहार आर्थिक अपराध इकाई के कर्मियों और उपभोक्ताओं के बीच जागरूकता अभियान चलाएगा। बैठक में एसबीपीडीसीएल के प्रबंध निदेशक महेन्द्र कुमार, BSPHCL के आईटी सेल के अधिकारी ख़्वाजा जमाल भी उपस्थित थे। बिजली कंपनी के CMD ने कहा कि साइबर अपराध जैसे मामलों से निपटने के लिए बिजली उपभोक्ताओं को जागरूक होना पड़ेगा।  विज्ञापन के माध्यम से कंपनी उपभोक्ताओं को जागरूक कर रही है। अब बिहार आर्थिक इकाई के सहयोग से कंपनी ने साइबर अपराधियों पर नकेल कसने का फैसला किया है। 

संबंधित खबर -