बिहार : पर्व-त्योहार और पंचायत चुनाव को लेकर दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की प्रमुखता से होगी कोरोना जांच

 बिहार : पर्व-त्योहार और पंचायत चुनाव को लेकर दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की प्रमुखता से होगी कोरोना जांच

बिहार में पर्व-त्योहारों और पंचायत चुनाव को लेकर दूसरे राज्यों से आने वाले लोगों की कोरोना जांच को प्रमुखता देने के लिए दिशा-निर्देश जारी कर दिया गया है। विभागीय सूत्रों के अनुसार दूसरे राज्यों से आने वाले सभी यात्रियों की कोरोना जांच सुनिश्चित करने के निर्देश सभी जिलों के सिविल सर्जनों को दिए गए हैं। साथ ही, कोरोना संक्रमित पाए जाने वालों के यात्रा इतिहास की जानकारी लेने तथा टीकाकरण सहित अन्य जानकारियों को भी एकत्र करने का निर्देश दिया गया है।

सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार, महाराष्ट्र और केरल से बिहार आने वाले यात्रियों पर विशेष नजर रखने, संबंधित क्षेत्रों से आने वाली ट्रेनों से यात्रियों की जांच करने के निर्देश दिए गए हैं।संक्रमित पाए जाने वाले यात्री ने अगर कोरोना की वैक्सिन लिया है तो कब लिया है और कितनी डोज ली है। इसकी जानकारी ली जाएगी। इसके अतिरिक्त, कोरोना संक्रमित व्यक्तियों का नाम व पूरा पता भी एकत्र किया जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक, आपको बता दें कि अगर किसी यात्री ने 72 घंटे पूर्व RTPCR जांच रिपोर्ट प्राप्त की है तो वह रिपोर्ट मान्य होगी । अगर, यात्री ने RTPCR जांच नहीं कराई है। तो उसकी कोरोना जांच की जाएगी। जांच में संक्रमित पाए जाने पर उसके बारे में पूरी जानकारी जुटाई जाएगी। सूत्रों ने बताया कि क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की बैठक में लिए गए निर्णय के बाद सभी जिलों को कोरोना जांच को प्राथमिकता देने को कहा गया है।

संबंधित खबर -