बिहारः साइबर ठगी ने कोरोना संक्रमित मरीजों से 16 लाख ठगी की, दानापुर से गिरफ्तार

 बिहारः साइबर ठगी ने कोरोना संक्रमित मरीजों से 16 लाख  ठगी की, दानापुर से गिरफ्तार

दिल्ली से बिहार तक कोरोना संकट काल में रेमडेसिविर इंजेक्षन और ऑक्सीजन सिलेंडर की साइबर ठगी करने वाला आरोपी विजय बेनेडिक्ट को दानापुर तकिया के बौटाल से दिल्ली पुलिस की टीम ने हिरासत में लिया है। आरोपी विजय बेनेडिक्ट के पाटलिपुत्रा ब्रांच के कोटक महिंद्रा बैंक में 16.65 लाख रूपये ठगी के मंगाये गए है। गिरफ्तार आरोपी के पास से पुलिस ने ओरियंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और बैंक ऑफ बड़ौदा की एटीएम काड व चेक बुक बरामद किया है।
एडीजी नैयर हसनैन खान ने कहा कि गिरफ्तार आरोपी द्वारा साइबर फ्रॉड करने की बात स्वीकार की गयी है। आरोपी के खिलाफ बीते 23 अप्रैल को दिल्ली की स्पेशल सेल ने एफआईआर दर्ज की थी।
गिरफ्तार आरोपी पटना दीघा के आइआइटी रोड स्थित मरियम टोला का निवासी है। बीते एक सप्ताह से बिहार के इओयू के साथ मिलकर दिल्ली पुलिस साइबर फ्रॉड के मामले में आरोपी को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही थी।
नौ मई को साइबर ठगी मामले में दिल्ली पुलिस व इओयू ने मिलकर दानापुर से दो आरोपी को गिरफ्तार किया था। कोरोना संकट काल में इओयू ने कालाबाजारी के अवैध भंडारण के तहत बीते एक हफ्ते में बारह बड़े साइज के ऑक्सीजन सिलेंडर, पांच रेमडेसिविर इंजेक्षन, एवं 42 रेगुलेटर को बरामद की है। इस कालाबाजारी मामले में 14 आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है।
साइबर अपराधियों के पास से पुलिस ने बैंक के पासबुक, एटीएम कार्ड व कई मोबाइल की बरामदगी की है। आरोपी के बैंक अकाउंट में कुछ सप्ताहों में 17.63 लाख डिपोजिट किए गए है। पटना के शास्त्री नगर में 13 मई को ऑक्सीजन सिलेंडर 50 हजार रूपये में बेचने पर कार्रवाई की गयी थी। हाजीपुर में भी इओयू टीम के द्वारा रविवार को एक निजी अस्पताल में कार्रवाई की गयी थी। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -