बिहार : राज्यपाल से मिले शिक्षा मंत्री, राज्यपाल ने विश्वविद्यालयों में भ्रष्टाचार की जांच कराने का दिलाया भरोसा

 बिहार : राज्यपाल से मिले शिक्षा मंत्री, राज्यपाल ने विश्वविद्यालयों में भ्रष्टाचार की जांच कराने का दिलाया भरोसा

बिहार में मगध विश्वविद्यालय, मौलना मजहरुल हक अरबी-फारसी विश्वविद्यालय समेत कई विश्वविद्यालयों में कुलपतियों द्वारा बड़े पैमाने पर गड़बड़ी किये जाने की मामला सामने आया है। इन कुलपतियों पर गड़बड़ी करने के लगे आरोपों के बाद बीते दिन शनिवार को शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने राज्यपाल सह कुलाधिपति फागू चौहान से राजभवन जाकर मुलाकात की। उन्होंने आरोपियों पर समुचित कार्रवाई करने का अनुरोध किया। जिसको लेकर राज्यपाल ने विश्वविद्यालयों में भ्रष्टाचार की समुचित जांच का भरोसा दिलाया।

आपको बता दें कल यानी शनिवार को प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि मुलाकात के दौरान राज्य में उच्च शिक्षा के विकास और उसमें गुणात्मक सुधार पर विशेष रूप से विचार-विमर्श किया गया।जानकारी के अनुसार शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने ‘हिन्दुस्तान’ न्यूज पेपर को बताया कि महामहिम से भेंट में उन्होंने मुख्यमंत्री द्वारा भेजे गये पत्र की याद दिलायी, जिसमें गड़बड़ी करने वालों पर जांच कर कार्रवाई की अनुशंसा की गई है।

जानकारी के मुताबिक, आपको बता दें विजय चौधरी ने कहा कि उन्होंने राज्यपाल को सरकार की चिंता ंसे अवगत कराया। सरकार राज्य के विश्वविद्यालयों में स्वच्छ प्रशासनिक व्यवस्था चाहती है। जिनपर भी आरोप लगे हैं, उसकी गहराई से पड़ताल और दोषियों पर उचित कार्रवाई की जाए।

संबंधित खबर -