बिहार :उत्पाद एवं निबंधन मंत्री सुनील कुमार बोले जहरीली शराब से हुई मौतों का शराबबंदी से कोई लेनादेना नहीं

 बिहार :उत्पाद एवं निबंधन मंत्री सुनील कुमार बोले जहरीली शराब से हुई मौतों का शराबबंदी से कोई लेनादेना नहीं

मद्य निषेध, उत्पाद एवं निबंधन मंत्री सुनील कुमार ने जहरीली शराब से हुई मौतों को लेकर बोले इसका शराबबंदी से कोई लेनादेना नहीं है। बिहार में साल 2016 में शराबंबदी लागू है। उसके पहले भी जहरीली शराब से कई लोगों की मौत हुई थी। अन्य प्रदेश जहां शराबबंदी नहीं है वहां भी जहरीली शराब से मौत की घटनाएं सामने आई हैं। मंत्री ने शराबबंदी पर नेताओं द्वारा दिए जा रहे राजनीतिक बयानबाजी पर भी नाराजगी जताया।

आपको बता दें, सचिवालय स्थित सभागार में आज सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश, पंजाब, पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र, ओडिशा समेत कई राज्य जहां शराबबंदी नहीं है, वहां पर भी जहरीली शराब से मौत की घटनाएं घटती हैं। कनार्टक में तो वर्ष 2008 में 345 लोगों की मौत जहरीली शराब पीने की वजह से हुई थी।

उसके अलावा, यूपी में वर्ष 2019 में 99 और पंजाब में वर्ष 2020 में 112 लोगों की मौत जहरीली शराब के कारण हो गई। हाल में ही यूपी के रायबरेली में कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी। मंत्री ने कहा कि जहरीली शराब से मौत के पीछे आर्थिक कारण हैं। जिस तरह नकली दवा और खाद्य पदार्थों की अवैध बिक्री की जाती है, वैसे ही नकली शराब भी बेची जाती है।

संबंधित खबर -