बिहारः बिना मास्क के पकड़े जाने पर होगी एफआईआर, बगैर काम वाहन लेकर निकलने पर लगेगा मोटा जुर्माना

 बिहारः बिना मास्क के पकड़े जाने पर होगी एफआईआर, बगैर काम वाहन लेकर निकलने पर लगेगा मोटा जुर्माना

बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में कोरोना संक्रमितों के मामले में तेजी से वृद्धि हो रही है। इसके बावजूद भी कुछ लोगों के द्वारा कोरोना के प्रोटोकॉल को नजर अंदाज किया जा रहा है। पुलिस प्रशासन द्वारा कोरोना गाइडलाइंस के तहत मास्क नहीं पहनने वालों से जुर्माना भी वसूल किये जा रहे है तो भी इसे गंभीरता से लोग नहीं ले रहे है।
लेकिन अब मास्क नहीं लगाने वालों पर पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी। बिना मास्क के पकड़ाने पर उनपर एफआईआर मंगलवार से दर्ज की जाएगी। एसएसपी जयंतकांत द्वारा इस संबंध में निर्देश जारी कर दिये गये है।
एसएसपी निर्देश के मुताबिक अगर कोई बिना मास्क के दिखते है तो उस शख्स पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसके अतिरिक्त बेवजह वाहन लेकर घर से निकलने वालों के खिलाफ मोटा रकम वसूला जायेगा। एसएसपी जयंतकांत ने कहा कि कोरोना महामारी को लेकर लापरवाही बरतने वाले सामुदायिक संक्रमण को बढ़ावा दे रहे है। ऐसे लोगों के खिलाफ महामारी एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी।
एसएसपी ने आगे कहा कि कोरोना के प्रोटोकॉल का नहीं पालन करने के कारण कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने में समस्या खड़ी हो सकती है। कोरोना के गाइडलाइंस के प्रति आम जनता को जागरूक रहना चाहिए। कोरोना गाइडलाइंस नही पालन करने वालों से एवं बेवजह घर से निकले 214 लोगों को पुलिस ने पकड़े है।
इसके साथ सोमवार को 383 लोगों का बिना मास्क के घर से निकलने पर पुलिस द्वारा चालान काटा गया। कहीं पर पुलिस ने बिना जरूरी काम के घर से निकलने वालों पर लाठियां भी चलाई तो कहीं पुलिस द्वारा उठक-बैठक भी कराई गई। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -