बिहार : सासाराम में बच्चों ने रो – रोकर बताया शराबबंदी का सच, कहा किताब के लिए मिले रूपये से पापा पी गए शराब

 बिहार : सासाराम में बच्चों ने रो – रोकर बताया शराबबंदी का सच, कहा किताब के लिए मिले रूपये से पापा पी गए शराब

बिहार के सासाराम से एक ऐसी खबर सामने आई हैं जो शराबबंदी की पूरी सच्चाई को उजागर करती है। खबर यह है कि एक कलयुगी पिता अपने बच्चों के किताब के लिए सरकार द्वारा दी गई रूपये से शराब पी गया और अपने मासूम बच्चों को किताब खरीद कर नहीं दिया है। यह खुलासा इस कलयुगी पिता के दो मासूम बच्चों ने तब किया जब स्कूल के शिक्षक ने बच्चों से किताब के बारे में पूछा। बच्चों ने किताब नहीं होने की बात कही, फिर शिक्षक ने नही होने का कारण पूछा।तब रोते रोते बच्चे ने बताया कि पापा दारू पीते हैं और किताब के पैसे का भी शराब पी गये और बार-बार कहने पर भी खरीद कर नहीं देते हैं।

आपको बता दें, बच्चों ने शिक्षक से रो-रो कर दुखरा सुनाए। उसके बाद सोशल मीडिया पर रो – रोकर आंसुओं से लथपथ मासूम बच्चों का वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। यह वाकया बिहार में शराबबंदी के हकीकत को बता रहा है। यह घटना सासाराम के तिलौथू प्रखंड के एक स्कूल का है। वायरल हो रहे वीडियो में साफ दिख रहा है कि स्कूल के शिक्षक बच्चे से पूछते हैं कि 5 दिनों से कहने के बाद भी किताब क्यों नहीं लाए तो रोता हुआ बच्चा जो जवाब देता है रूह कांप आने वाला है। लेकिन वहीं मौजूद उसके पिता मेवालाल को इससे जरा भी शर्म नहीं आती हैं।

जानकारी के मुताबिक, यह मामला सासाराम के उत्क्रमित मध्य विद्यालय पतलूका,तिलौथू प्रखंड का है। विद्यालय के प्रधान शिक्षक अनिल कुमार कहना है कि वे हमेशा बच्चों से किताबों के बारे में पूछताछ करते रहते हैं। ग्रामीण मेवालाल के बच्चे किताब लेकर नहीं आ रहे थे। पूछने पर बच्चे बच्चे कोई जवाब नहीं दे पाते और रोने लगते थे। इस पर उन्हें शक हुआ कि जरूर कोई बात है जिसे बताने से बच्चे डर रहे हैं। उन्होंने अन्य बच्चों से जानकारी ली तो पता चला कि मेवालाल शराब पीने का आदी है। प्रधानाध्यापक ने मेवालाल को स्कूल बुलाया और उसके सामने ही बच्चों से किताब नहीं होने की बात पूछी। मेवालाल के मासूम बेटा और बेटी दोनों इस सवाल से डर गए और रोने लगे। बाद में बच्चों ने बताया कि किताब के लिए जो रूपये मिले थे पापा उससे शराब पी गए हैं।

संबंधित खबर -