बिहार : नई सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में 10 लाख नौकरियों पर चर्चा तक नहीं, अब कैसे पूरा करेंगे वादा

 बिहार : नई सरकार की पहली कैबिनेट बैठक में 10 लाख नौकरियों पर चर्चा तक नहीं, अब कैसे पूरा करेंगे वादा

बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बीते दिन मंगलवार को स्वास्थ्य मंत्री के रूप में पदभार संभाला। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी पर यह सवाल करने के लिए पलटवार किया कि वह राज्य के बेरोजगार युवाओं को अब 10 लाख सरकारी नौकरी कैसे देंगे। तेजस्वी यादव ने 2020 के विधानसभा चुनाव के दौरान पहली मीटिंग में दस लाख नौकरी देने का वादा बिहार की जनता के साथ किया था।

आपको बता दें बतौर डिप्टी सीएम नई सरकार की उनकी पहली कैबिनेट बैठक में इस विषय पर चर्चा नहीं हुई। जबकि तेजस्वी यादव ने 2020 के विधानसभा चुनाव में वादा किया था कि एक बार सत्ता में आने के बाद वह पहली कैबिनेट बैठक के दौरान पहले हस्ताक्षर के साथ 10 लाख सरकारी नौकरी देंगे। बैठक के बाद तेजस्वी यादव ने बीजेपी को ‘जुमला’ पार्टी करार देते हुए इस बात को दोहराया कि वह 2020 में किए गए चुनावी वादों को पूरा करेंगे।

इसके अलावा तेजस्वी यादव ने कहा, “हम अपने सभी वादे नीतीश कुमार के नेतृत्व में निभाएंगे। मुख्यमंत्री ने अपने स्वतंत्रता दिवस के भाषण के दौरान कहा कि यह होना तय था। मीडिया ने बीजेपी से कभी नहीं पूछा कि उसने 19 लाख नौकरियां देने के अपने वादे को पूरा क्यों नहीं किया।” बिहार की सत्ता से बेदखल होने के बाद बीजेपी ने तेजस्वी यादव को घेर लिया और सवाल पूछा है कि राजद नेता 10 लाख सरकारी नौकरियां प्रदान करने के अपने चुनावी वादे को कैसे पूरा करेंगे। अब तो वह सत्ता में हैं I

संबंधित खबर -