बिहार/झा०: आर के महिला कॉलेज में मनाया गया पोषण सप्ताह

 बिहार/झा०: आर के महिला कॉलेज में मनाया गया पोषण सप्ताह

गिरिडीह-: आर के महिला कॉलेज के एनएसएस इकाई एक व दो तथा IQAC और अभिव्यक्ति फाउंडेशन की संयुक्त तत्वाधान में पोषण सप्ताह मनाया गया I इस अवसर पर विभिन्न प्रतियोगिताएं भी आयोजित किये गए थे।पोषण थाली सजाओ में चित्रा प्रथम, खुशी द्वितीय तथा अल्जिना तृतीय स्थान लाई। इसी विषय पर चित्रकला प्रतियोगिता में प्रियंका प्रथम, उज़्मा द्वितीय तथा निक्की तृतीय हुई। स्पीच प्रतियोगिता में प्रथम चित्रा, द्वितीय माही तथा तृतीय स्मृति व अनामिका रही।

इस अवसर पर प्रचार्या ने कहा कि स्त्रियाँ आधी आबादी का प्रतिनिधित्व करती हैं उन्हें कमजोर नहीं रहना है नहीं तो नई पीढ़ी कमजोर पैदा होगी। उन्होंने कहा कि इस तरह के प्रयास अभिव्यक्ति को भविष्य में भी करनी चाहिए। प्रभारी प्राचार्य डॉ सुशील कु राय ने कहा कि आज अभिव्यक्ति फाउंडेशन ने पोषण सप्ताह के उपलक्ष्य पर कॉलेज में बहुत ही सराहनीय पहल किया है उनको बहुत-बहुत धन्यवाद। डॉ निवेदिता ने महिला शक्ति को देश की शक्ति बताते हुए कहा कि इस शक्ति को कमजोर नहीं होने देना है, पोषण सप्ताह, सप्ताह-माह नहीं वर्ष भर चलनी चाहिए।

डॉ नीलम वर्मा ने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ दिमाग का विकास होता है इसलिए सबों को पौष्टिक भोजन करना चाहिए।
एनएसएस के अधिकारी डॉ संजीव सिन्हा ने कहा कि यह बहुत ही प्रशंसनीय कार्य अभिव्यक्ति ने किया है, इससे छात्राओं में जागरूकता आएगी। इस कार्यक्रम का संचालन रूपम रॉय कर रहे थे उनके साथ फाउंडेशन के सचिव कृष्णकांत, अमित,आशीष, गोपाल, पूनम, संचारी,आरती, मंजू, रविन्द्र और संटू तथा अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। स्पीच व ड्राइंग प्रतियोगिता के निर्णायक डॉ रश्मि, प्रो कंचन तथा कृष्णकांत थे।

संबंधित खबर -