Bihar Lockdown : बढ़ सकती है लॉकडाउन की अवधि

 Bihar Lockdown : बढ़ सकती है लॉकडाउन की अवधि

बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए नीतीश सरकार ने 5 मई से 15 मई तक लॉकडाउन लगा रखा है. इसका असर भी देखने को मिल रहा है जब बिहार में कोरोना संक्रमण से प्रभावित मरीज़ों की संख्या लगातार घटती जा रही है. इन सुधारों को देखते हुए देखते हुए IMA ने एक बार फिर से बिहार सरकार से मांग की है कि बिहार में कोरोना संक्रमण का प्रकोप रोकने और चेन तोड़ने के लिए एक हफ़्ते का लॉकडाउन और बढ़ा देना चाहिए.

लोगों में भी यह चर्चा है की बाकी राज्यों की तरह बिहार में लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है. हालांकि लॉकडाउन के बाद हालत में काफी सुधार देखा गया है. बिहार सरकार के मंत्री जिवेश मिश्रा ने भी सरकार से लॉकडाउन बढ़ाने की मांग करने के साथ-साथ लॉकडाउन के दौरान चार घंटे की छूट पर भी सवाल उठाया है.

उन्होंने छूट की जगह गली-मोहल्ले में ठेला पर सब्ज़ी और दूध फल बेचने का निर्देश देने का आग्रह किया है. लॉकडाउन में आर्थिक मार का प्रकोप उनपे भारी पड़ रहा है. बिहार IMA के कार्यकारी अध्यक्ष डॉक्टर अजय कुमार ने मांग की है कि बिहार में लॉकडाउन का असर दिख रहा है. इसकी वजह से लोग घरों से कम निकल रहे हैं जिससे कोरोना संक्रमण का चेन भी ब्रेक हो रहा है, लेकिन अभी भी बिहार में कोरोना संक्रमण से प्रभावित मरीज़ों की संख्या दस हज़ार से ऊपर है, इसे देखते हुए लॉकडाउन की मियाद 15 मई के बाद भी एक हफ़्ते के लिए और बढ़ा देना चाहिए, ताकि कोरोना का असर बिहार में और कम हो सके.

संबंधित खबर -