Bihar News: बिहार के किशनगंज में नहाने के दौरान पानी में डूबने से 4 बच्चों की मौत

 Bihar News: बिहार के किशनगंज में नहाने के दौरान पानी में डूबने से 4 बच्चों की मौत

बिहार के किशनगंज में बुधवार को पानी में डूबने से चार बच्चों की मौत हो गई । घटना पोठिया प्रखंड के अर्राबाड़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत रायपुर पंचायत के वार्ड नंबर 4 की है । सभी बच्चे पोखर में नहाने के लिए गए थे । इसमें तीन बच्चियां शामिल हैं और एक बच्चा है । एक साथ डूबने से सबकी मौत हो गई । स्थानीय गोताखोरों की मदद से मृत बच्चों के शव को पानी से बाहर निकाला गया ।

ग्रामीणों ने बताया कि बच्चे मदरसा से पढ़ाई कर वापस घर लौटकर नहाने के लिए ईदगाह के समीप लखड़ीगाड़ा पक्की सड़क के किनारे एक पोखर में चले गए थे । इसी दौरान वे सभी गहरे पानी में चले गए । बच्चों को जलस्तर का आभास नहीं हुआ और सभी डूब गए । मृतकों की पहचान मो. अख्तर के पुत्र मो. अयान (उम्र 6 वर्ष), अनबारुल की पुत्री मीनाक्षी बेगम (उम्र 7 वर्ष), कलुआ की पुत्री आरफीन बेगम (उम्र 9 वर्ष) और असेबुल की पुत्री आसियाना खातून (उम्र 11 वर्ष) के रूप में की गई है ।

घटना के बाद स्थानीय विधायक इजहारुल हुसैन मौके पर पहुंचे । सीओ से मृतक के आश्रितों के लिए मुआवजे की मांग की । उधर घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है । सीओ मोहित राज ने बताया कि सरकारी नियमानुसार पोस्टमार्टम के बाद ही मुआवजे का प्रावधान है । हालांकि परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से मना कर दिया है । यदि पोस्टमार्टम होता है तो अग्रिम कार्रवाई उनके स्तर से की जाएगी । अर्राबाड़ी थानाध्यक्ष कुणाल कुमार ने चार बच्चों की मौत की पुष्टि की है । बताया कि पुलिस मौके पर पहुंचकर अग्रेतर कार्रवाई में जुट गई है ।

संबंधित खबर -