Bihar News: जहानाबाद में हीट वेव से 9 लोगों की मौत, अस्पताल में अगल से बनाया गया लू वार्ड

 Bihar News: जहानाबाद में हीट वेव से 9 लोगों की मौत, अस्पताल में अगल से बनाया गया लू वार्ड

बिहार के जहानाबाद में हिट स्ट्रोक ने कहर दिखने को मिला है। पिछले कई दिनों से लगातार तापमान में हो रहे वृद्धि के कारण तपती धूप और गर्मी से 45 डिग्री के पार तापमान पहुंच चुका है । ऐसी स्थिति में भारी संख्या में लोग बीमार होकर अस्पताल पहुंच रहे हैं । सरकारी अस्पताल से लेकर निजी क्लिनिक में इन दिनों मरीजों की भारी भीड़ लग रही है । इसी कड़ी में आज शुक्रवार (31 मई) तक सदर अस्पताल में इलाज कराने आए आधे दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो गई ।

दरअसल जिले के कई हिस्सों में तपती धूप एवं गर्मी के कारण अचानक लोगों की तबीयत खराब होने लगी । जिससे आधे दर्जन लोगों की मौत हो गई । सदर अस्पताल में दिन भर मृतकों के परिजनों के रोने और चिल्लाने से लेकर हंगामा करने की स्थिति बनी रही । एक मृतक के परिजन ने तो अस्पताल में जमकर बवाल भी काटा । इस दौरान परिजनों ने इमरजेंसी के मुख्य द्वार पर ईट पत्थर से पूछताछ काउंटर तोड़ दिया । हंगामा देख चिकित्सक एवं अस्पताल कर्मी अस्पताल छोड़कर छुपने को मजबूर हो गए ।

परिजनों का कहना था कि तपती धूप एवं गर्मी के कारण मौत हुई है । उनका आरोप है कि अस्पताल में व्यवस्था ठीक नहीं रहने और समय से चिकित्सकों के इलाज नहीं की, जिससे मरीजों की मौत हो गई है । मृतकों में मखदुमपुर के ओमप्रकाश गुप्ता, नदौल के अरुण कुमार, पलया गांव निवासी दुलारचंद मांझी, मोकर के रामनिवास शर्मा, चैता गांव के श्याम सुंदर और झरखा गांव निवासी देवेंद्र शर्मा सहित कुल नौ लोग शामिल हैं । इधर सदर अस्पताल के उपाधीक्षक ने बताया कि अब तक लू लगने से आधे दर्जन से अधिक लोगों की मौत हुई है I

संबंधित खबर -