बिहार : बच्चों में बढ़ रहा वायरल फीवर का प्रकोप, सर्दी, खांसी व तेज बुखार मिल रही शिकायत

 बिहार : बच्चों में बढ़ रहा वायरल फीवर का प्रकोप, सर्दी, खांसी व तेज बुखार मिल रही शिकायत

बिहार के बच्चों में वायरल फीवर का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। बीते दिन शुक्रवार को मायागंज अस्पताल के ओपीडी (OPD) में इलाज के लिए पहुंचे कुल बीमार बच्चों में से 50% से अधिक बच्चें वायरल फीवर के निकले। बता दें कि ओपीडी से एक भी वायरल फीवर का मरीज इलाज के लिए इंडोर नहीं भेजा गया है। जबकि मायागंज अस्पताल के इमरजेंसी स्थित शिशु वार्ड में शुक्रवार को 14 मरीज इलाज के लिए भर्ती किये गये। जिनमें से 6 मरीज वायरल फीवर के पाए गए हैं।

इसके साथ ही शिशु रोग ओपीडी में 74 बीमार बच्चे इलाज के लिए पहुंचे। जिनमें से 43 बच्चे वायरल फीवर पाए गए। इन सभी बच्चों में सर्दी, खांसी व तेज बुखार था। ओपीडी में बैठे डॉक्टरों ने सभी बच्चों को भर्ती करने की सलाह देने के बजाय कुछ दवा देकर घर भेज दिया। वही, मायागंज अस्पताल के इमरजेंसी स्थित शिशु वार्ड के दस बेड सुबह दस बजे तक पूरी तरह से फुल हो चुके थे।

बाद में यहां के बच्चों को जब पीजी शिशु रोग विभाग के इंडोर में भर्ती किया गया तो वार्ड खाली हो गया। आपको बता दें कि शुक्रवार की शाम 5 बजे तक यहां पर 14 नये मरीज भर्ती हो गये थे। मायागंज अस्पताल के अधीक्षक डॉ. असीम कुमार दास ने कहा, ‘अभी मौसम में उतार-चढ़ाव व बदलाव का दौर चल रहा है। ऐसे में एलर्जी, वायरल फीवर व डेंगू के बीमार बढ़ेंगे। अस्पताल में जो भी संसाधन मौजूद है, उसका इस्तेमाल बीमार बच्चों के लिए किया जा रहा है। यहां इलाज के लिए आने वाले किसी भी बीमार बच्चे को कोई परेशानी नहीं आने दी जायेगी।’

संबंधित खबर -