बिहार पंचायत चुनाव की तारीखें बढ़ने की संभावना, 17 जिला बाढ़ से प्रभावित

 बिहार पंचायत चुनाव की तारीखें बढ़ने की संभावना, 17 जिला बाढ़ से प्रभावित

बिहार पंचायत चुनाव 2021 की तारीखें फिर से बढ़ सकती हैं। राज्य के 17 जिला बाढ़ से प्रभावित है। राज्य निर्वाचन आयोग सितंबर से नवंबर तक चुनाव कराना चाहता है। चुनाव कराने में सबसे बड़ी बाधा 17 जिलों में बाढ़ है।ऐसे में बताया जा रहा है कि राज्य सरकार चुनाव की तिथियों पर कोई फैसला लेने से पहले सभी जिलों में बाढ़ की स्थिति को लेकर जिलाधिकारियों से फीड बैक लेने की तैयारी कर रही है।

जानकारी के अनुसार, सभी जिलों में बाढ़ की स्थिति को लेकर जिलाधिकारियों से फीड बैक लेने के बाद संभावना है कि पंचायत चुनाव की तारीख आगे बढ़ा दी जाए।हालांकि इससे चुनाव के समेकित कार्यक्रम पर असर पड़ने की उम्‍मीद नहीं है। वैसे भी राज्‍य निर्वाचन आयोग ने 10 चरणों में पंचायत चुनाव कराने की तैयारी लगभग पूरी कर ली है।

आपको बता दें कि आयोग शुरुआती चरणों के चुनाव कार्यक्रम में भले ही फेरबदल कर सकता है, लेकिन इस प्रक्रिया को नवंबर तक खत्‍म करने की पूरी कोशिश करेगा।वही, पिछले दिनों बिहार में 10 चरणों में होने वाले पंचायत चुनाव की तारीखें को लेकर एक गैरआधिकारिक सूचना भी सामने आई थी।जिसमें 20 सितंबर से 25 नवंबर तक मतदान कराने की बात कही गई थी। जबकि चुनाव की आधिकारिक सूचना राज्‍य निर्वाचन आयोग ही जारी करता है।

संबंधित खबर -