बिहार पंचायत चुनाव : मुंगेर जिले के धरहरा प्रखंड में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, चली 50 राउंड गोलियां

 बिहार पंचायत चुनाव : मुंगेर जिले के धरहरा प्रखंड में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़, चली 50 राउंड गोलियां

बिहार के मुंगेर जिले के धरहरा प्रखंड के सखौल कोल के समीप पुलिस एवं नक्सलियों के बीच मुठभेड़ ही गई। इस बीच दोनों तरफ से क़रीब 50 राउंड गोलियां चलाई गई। हालांकि इस मुठभेड़ में दोनों ओर से कोई हताहत की खबर नहीं है। वही, मुठभेड़ को लेकर लड़ैयाटांड थाना में नक्सलियों के खिलाफ पुलिस ने प्राथमिकी भी दर्ज की है जिसमें परवेश दा सहित अन्य नक्सलियों को नाम शामिल है।

जानकारी के अनुसार बता दें कि इस मुठभेड़ की पुष्टि पुलिस अधीक्षक जगुनाथरेड्डी जलारेड्डी ने की है। बताया जा रहा है कि एसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि सखौल के समीप जंगली पहाड़ी पर पंचायत चुनाव को लेकर नक्सलियों का जत्था जमा हुआ है और उनकी संख्या 30 से 40 के बीच है। नक्सली पंचायत चुनाव में अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराने के लिए किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं।

सूचना सत्यापन के लिए एसटीएफ (STF) एवं जिला पुलिस की संयुक्त टीम को रविवार की शाम सर्च ऑपरेशन में भेजा गया था।एसपी ने बताया कि पुलिस कर्मी सखौल पहुंचे थे। इसी दौरान पुलिस टीम को देखते ही नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी।जबाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस की ओर से भी फायरिंग की गयी। नक्सली उपर पहाड़ से पुलिस पर फायरिंग कर रहे थे जबकि फायरिंग करते हुए पुलिस टीम उक्त स्थल तक पहुंची लेकिन तब तक नक्सली अंधेरे का फायदा उठाते हुए जंगल के रास्ते भाग निकले।

संबंधित खबर -