बिहार : कोरोना मृतकों के परिजनों को 10 जनवरी तक हर हाल में करें भुगतान, आपदा प्रबंधन ने सभी DM को भेजा पत्र

 बिहार : कोरोना मृतकों के परिजनों को 10 जनवरी तक हर हाल में करें भुगतान, आपदा प्रबंधन ने सभी DM को भेजा पत्र

बिहार में कोरोना संक्रमण के कारण जिन लोगों की मौत हुई है। उनके परिजनों को 10 जनवरी तक हर हाल में अनुग्रह राशि भुगतान करने को कहा गया है। आपदा प्रबंधन ने इस संबंध सभी जिलाधिकारियों को पत्र भेज दिया है। इस पत्र में विभाग ने लंबित भुगतान की विस्तृत रिपोर्ट भी मांगी है। इसके लिए एक फॉर्मेट भी भेजा है।

आपदा प्रबंधन के विशेष सचिव एम रामचन्द्रुडु द्वारा सभी जिलाधिकारियों को पत्र भेज दिया गया है। पत्र में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट में गौरव कुमार बंसल सहित अन्य की तरफ से एक याचिका दायर की गई है। याचिका में कोरोना संक्रमण के कारण मृत व्यक्तियों के परिजनों को अनुग्रह अनुदान के भुगतान से संबंधित सभी मामलों में एक सप्ताह के अंदर भुगतान सुनिश्चित किया जाना था।

आपको बता दें, इससे पहले आपदा प्रबंधन द्वारा लिखे पत्र में जिलों को कहा था कि वह कोरोना के मृतकों के परिजनों को 28 दिसम्बर 2021 तक लंबित अनुग्रह अनुदान का भुगतान करके स्टेटस रिपोर्ट भेज दें। लेकिन किसी भी जिले से स्टेटस रिपोर्ट नहीं आई। 6 जनवरी 2022 तक विभाग को किसी भी जिले से कोई रिपोर्ट नहीं आई। उसके बाद आपदा प्रबंधन विभाग ने दुबारा जिलों को पत्र भेजा है। विभाग ने कहा है कि12 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट में बिहार सरकार द्वारा स्टेटस रिपोर्ट समर्पित करनी है। इसलिए यह बेहद जरूरी है।

संबंधित खबर -