बिहारः मुजफ्फरपुर में दुकानों को बंद कराने गई पुलिस पर हमला, थानेदार ने की हवाई फायरिंग

 बिहारः मुजफ्फरपुर में दुकानों को बंद कराने गई पुलिस पर हमला, थानेदार ने की हवाई फायरिंग

बिहार में मुजफ्फरपुर जिले के अंतर्गत सोमवार को शाम चार बजे के उपरांत पुलिस औराई थाने के सिमरी सब्जी मंडी में सजी दुकानों को बंद कराने पहुंची तो लोगों द्वारा पुलिस पर हमला कर दिया गया। सभी दुकानदार एकजुट होकर सब्जी दुकानों को बंद कराने आए पुलिस अधिकारी एवं पुलिसकर्मी पर रोड़ेबाजी करने लगे।
थानाध्यक्ष ने भीड़ से घिरी पुलिस को बचाने के लिए हवाई फायरिंग की। इसके बाद स्थिति नियंत्रण हुई। इस घटना में दो पुलिसकर्मी और हवलदार रामदेव यादव घायल हो गये है।
घटना के संबंध में थानाध्यक्ष राजेष कुमार ने कहा कि पुलिस को लगातार सूचना मिल रही थी कि हाट पर चार बजे के बाद भी दुकानें खुली हुई है और कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जा रहा है। इसके बाद पुलिस टीम ने वहां पहुंच कर नियमों का पालन करने के लिए चेतावनी दे रही थी।
इसी दरम्यान् दुकानदारों के साथ कुछ उपद्रवियों ने मिलकर पुलिस टीम पर हमला बोला दिया। उपद्रवियों व दुकानदारों द्वारा रोड़बाजी पुलिस टीम पर किया जाने लगा। इस दौरान भीड़ द्वारा जवानों के घिर जाने से थानाध्यक्ष ने हवाई फायरिंग की इसके बाद लोग पीछे हटे और स्थिति नियंत्रित हुई।
घटना से करीब एक घंटे तक अफरातफरी बाजार में बनी रही। पुलिस द्वारा दुकानदारों एवं सब्जी मंडी मालिक पर प्राथमिकी दर्ज करने की कवायद हो रही है। एसएसपी जयंतकांत ने कहा कि किसी भी स्थिति में कोरोना के गाइडलाइंस को आवष्यक रूप से पालन करना होगा। दुकानों को बंद कराने आई पुलिस टीम पर हमला करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेष थानेदार को दिये गये है। संवाददाता, ए बी बिहार न्यूज।

संबंधित खबर -