बिहार : शराब तस्करों पर पुलिस ने बढ़ाई सख्ती, सिर्फ इस साल 276 शराब लदे ट्रक जब्त

 बिहार : शराब तस्करों पर  पुलिस ने बढ़ाई सख्ती, सिर्फ इस साल 276 शराब लदे ट्रक जब्त

बिहार में शराब तस्करों पर दिनों – दिन पुलिस की सख्ती बढ़ती जा रही है। पुलिस की नजर छोटे तस्करों से लेकर बड़े और अंतरराज्यीय सिंडिकेट पर है। पुलिस द्वारा धीरे – धीरे इन्हे ध्वस्त किया जा रहा है। बिहार में शराबबंदी के होने के बावजूद भी दूसरे प्रदेशों से चोरी-छुपे शराब की खेप लाई जाती है। जिनमें छोटी गाड़ियों से लेकर ट्रकों तक का प्रयोग किया जाता है। बड़ी खेप लाने का जरिया ट्रक होता हैं। तस्करी के इस नेटवर्क पर पुलिस की मद्यनिषेध इकाई की पैनी नजर रही है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस की मद्यनिषेध इकाई की कार्रवाई के दौरान पिछले 23 महीने में शराब लदे 276 ट्रकें जब्त की गईं। इनमें 74 ट्रक साल 2020 के दौरान जब्त हुए है। वहीं इस साल नवम्बर तक 202 ट्रकों से शराब बरामद की गई। यानी पिछले साल के मुकाबले करीब 3 गुना अधिक शराब लदे ट्रके जब्त हुए हैं। यह आंकड़ा नवम्बर तक का है। साल के आखिरी महीने में भी कई ट्रक जब्त हो रहे हैं। लिहाजा साल के अंत तक यह संख्या और भी बढ़ सकती हैं।

आपको बता दें, शराब तस्करी का सबसे बड़ा जरिया ‘ट्रक’ है। आंकड़े के अनुसार पिछले वर्ष ट्रकों से 266734 लीटर देसी-विदेशी शराब के साथ स्प्रीट बरामद हुई थी। वहीं इस वर्ष नवम्बर तक पकड़े गए 202 ट्रकों से 756603 लीटर शराब व स्प्रीट मिली है। दोनों वर्ष के आंकड़ों को मिला दें तो इसमें 774386 लीटर विदेशी, 11200 लीटर देसी और 237752 लीटर स्प्रीट की बरामदगी हुई हैं।

संबंधित खबर -