बिहार : सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर रैंक तक के पुलिसकर्मियों का होगा तबादला

 बिहार : सिपाही से लेकर इंस्पेक्टर रैंक तक के पुलिसकर्मियों का होगा तबादला

बिहार में सिपाही से इंस्पेक्टर रैंक तक के पुलिसकर्मियों का तबादला किया जा रहा है। 6 साल की जिला अवधि पूरी कर चुके सैकड़ों पुलिसकर्मियों के तबादले के आदेश भी जारी किया जा चुका हैं। लेकिन अभी बहुत से पुलिसकर्मी ऐसे हैं जो एक ही जिले में 8 साल से कार्यरत है। इसके के बावजूद भी ये पुलिसकर्मी नहीं बदले गए। इस मामले के संज्ञान में आने के बाद ADG मुख्यालय जेएस गंगवार ने तत्काल ऐसे पुलिसकर्मियों के तबादले रेंज के अधीन दूसरे जिलों में करने का आदेश जारी कर दिया है।

जानकारी के अनुसार, पुलिस मुख्यालय द्वारा पिछले दिनों जिला अवधि पूर्ण कर चुके सिपाही से इंस्पेक्टर तक का दूसरे जिला में तबादला करने का आदेश दिया था। इसपर अमल भी हो रहा है। इंस्पेक्टर, SI, ASI और सिपाही को अधिकतम एक जिले में 6 वर्ष तक रहना होता है। बता दें पुलिस मुख्यालय के आदेश पर ऐसे सभी पुलिसकर्मियों का तबादला किया जाना था, जिनका कार्यकाल जिले में 6 वर्ष से अधिक हो चुका है।

अब 6 से 8 साल की अवधि पूरी कर चुके पुलिसकर्मियों के तबादले को लेकर रेंज स्तर से आदेश जारी किए गए हैं। कई पुलिसकर्मी जिनका कार्यकाल एक ही जिले में इससे अधिक है उनका तबादला नहीं हुआ। बात ऊपर तक पहुंची तो पुलिस मुख्यालय ने नाराजगी जताते हुए कहा कि यह उचित नहीं है।

संबंधित खबर -